October 1, 2024

पूर्वोत्तर रेलवे के खिलाड़ियों का उत्कृष्ट प्रदर्शन जारी

गोरखपुर: पूर्वोत्तर रेलवे के खिलाड़ियों का राष्ट्रीय क्षितिज पर उत्कृष्ट प्रदर्शन जारी है। 25 से 28 सितम्बर, 2024 तक गिदड़बाहा, पंजाब में आयोजित द्वितीय अखिल भारतीय आमंत्रण बास्केटबॉल प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में पूर्वोत्तर रेलवे की महिला बास्केटबॉल टीम ने बेंगलुरु को 57-49 से हराकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। पूर्वोत्तर रेलवे की महिला बास्केटबॉल टीम द्वारा सितम्बर, 2024 में अखिल भारतीय स्तर पर जीती गई, यह दूसरी ट्राफी है।

ज्ञातव्य है कि 21 से 23 सितम्बर, 2024 तक फरीदकोट, पंजाब में आयोजित अखिल भारतीय आमंत्रण बास्केटबॉल प्रतियोगिता में पूर्वोत्तर रेलवे की महिला बास्केटबॉल टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया था। नॉकआउट दौर के खेले गए मैचों में पूर्वोत्तर रेलवे की महिला बास्केटबॉल टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए राजस्थान पुलिस को 63-37 तथा सेमीफाइनल मुकाबले में उत्तर प्रदेश की टीम को 73-59 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया।

इस प्रतियोगिता में पूर्वोत्तर रेलवे की टीम में संगीता दास, श्रुति यादव, मेघा सिंह, अश्वथी सी.पी., संजू यादव, जैसमीन कौर एवं शमा परवीन थीं। बास्केटबॉल टीम के बेहतरीन प्रदर्शन में टीम मैनेजर राजेश यादव, मुख्य कोच भंवर सिंह तथा सहायक कोच आशुतोष सिंह का विशेष योगदान रहा।

पूर्वोत्तर रेलवे के महिला बास्केटबॉल टीम के खिलाड़ियों के इस शानदार प्रदर्शन के लिए महाप्रबंधक, पूर्वोत्तर रेलवे सुश्री सौम्या माथुर, अपर महाप्रबंधक, पूर्वोत्तर रेलवे दिनेश कुमार सिंह सहित सभी अधिकारियों ने पूर्वोत्तर रेलवे महिला बास्केटबॉल टीम को बधाई एवं शुभकामनाएँ दीं।

फोटो परिचय: पूर्वोत्तर रेलवे की महिला बास्केटबॉल टीम एवं कोच ट्राफी के साथ।

पूर्वोत्तर रेलवे की महिला हैंडबाल खिलाड़ियों का 7वीं एशियाई महिला हैंडबाल क्लब लीग चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन

खिलाड़ियों हेतु उपलब्ध आधुनिक संसाधनों के फलस्वरूप पूर्वोत्तर रेलवे के खिलाड़ियों का राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय क्षितिज पर शानदार प्रदर्शन का क्रम जारी है। 20 से 29 सितम्बर, 2024 तक अल्माटी, कजाकिस्तान में आयोजित 7वीं एशियाई महिला हैंडबाल क्लब लीग चैम्पियनशिप में भारत की गोल्डन ईगल्स हैंडबाल क्लब टीम ने कांस्य पदक प्राप्त किया।

फोटो परिचय: कांस्य पदक के साथ पूर्वोत्तर रेलवे की महिला हैंडबाल खिलाड़ी – सृष्टि अग्रवाल, सुषमा एवं नीना सिल।

ज्ञातव्य है कि इस चैम्पियनशिप में क्लब टीम की ओर से पूर्वोत्तर रेलवे महिला हैंडबाल टीम से 3 खिलाड़ी सृष्टि अग्रवाल, सुषमा एवं नीना सिल ने प्रतिभाग किया। पूर्वोत्तर रेलवे महिला हैंडबाल टीम की खिलाड़ियों ने निरन्तर बेहतरीन प्रदर्शन कर पूर्वोत्तर रेलवे को गौरवान्वित किया है।

पूर्वोत्तर रेलवे की महिला हैंडबाल खिलाड़ियों के इस शानदार प्रदर्शन के लिए महाप्रबंधक, पूर्वोत्तर रेलवे सुश्री सौम्या माथुर, अपर महाप्रबंधक, पूर्वोत्तर रेलवे दिनेश कुमार सिंह, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी/निर्माण एवं अध्यक्ष/नरसा अभय कुमार गुप्ता, महासचिव/नरसा पंकज कुमार सिंह, हैंडबाल/सचिव कृष्णचन्द्र सिंह, सहायक क्रीड़ा अधिकारी चन्द्रविजय सिंह तथा हैंडबाल/कोच अरविन्द कुमार यादव ने बधाई एवं शुभकामनाएँ दीं।

79वीं अखिल भारतीय रेलवे फुटबॉल चैम्पियनशिप में पूर्वोत्तर रेलवे के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन

पूर्वोत्तर रेलवे के खिलाड़ियों का राष्ट्रीय फलक पर उत्कृष्ट प्रदर्शन के क्रम में, 23 से 28 सितम्बर, 2024 तक नागपुर में आयोजित 79वीं अखिल भारतीय रेलवे फुटबॉल चैम्पियनशिप के नॉकआउट राउंड मैचों में पूर्वोत्तर रेलवे के खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए पूर्वोत्तर रेलवे के इतिहास में पहली बार अखिल भारतीय रेलवे फुटबॉल चैम्पियनशिप में कांस्य पदक प्राप्त किया। चैम्पियनशिप की शुरुआत से ही पूर्वोत्तर रेलवे के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया, जो अंत तक जारी रहा। फुटबॉल टीम के बेहतर प्रदर्शन में कोच अरविंद प्रताप सिंह एवं सहायक कोच मिथुन विश्वास का विशेष योगदान रहा है।

79वीं अखिल भारतीय रेलवे फुटबॉल चैम्पियनशिप के 24 अगस्त से 02 सितम्बर, 2024 तक चितरंजन में खेले गये लीग मैच में पूर्वोत्तर रेलवे का पहला मैच पश्चिम रेलवे से ड्रा रहा, जबकि दूसरे मैच में पूर्व मध्य रेलवे को 6-0, तीसरे मैच में उत्तर पश्चिम रेलवे को 3-0, चौथे मैच में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) को 2-1 तथा पाँचवें और अंतिम लीग मैच में चितरंजन लोकोमोटिव वर्क्स (सीएलडब्ल्यू) को 1-0 से पराजित कर नॉकआउट राउंड में प्रवेश किया।

फोटो परिचय: पूर्वोत्तर रेलवे की फुटबॉल टीम।

23 से 28 सितम्बर, 2024 तक नागपुर में खेले गए नॉकआउट राउंड में पूर्वोत्तर रेलवे की टीम ने पूर्व रेलवे को 1-0 से पराजित किया, जबकि सेमीफाइनल में पूर्वोत्तर रेलवे की टीम मेट्रो रेलवे से 1-3 से पराजित हुई। तीसरे स्थान के लिए खेले गए अंतिम मुकाबले में पूर्वोत्तर रेलवे की टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए पश्चिम रेलवे को 1-0 से पराजित कर कांस्य पदक अपने नाम किया। पूर्वोत्तर रेलवे की तरफ से एक मात्र गोल प्रवीन तिग्गा ने किया।

इस चैम्पियनशिप में पूर्वोत्तर रेलवे की टीम में मो. शकील, नुरुद्दीन, शिवम् शर्मा, अभिषेक यादव, विक्की बराल, अशफाक अली, बुद्धि राम सोरेग, धर्मेन्द्र देवगम, ज्ञानेन्द्र कश्यप, जीयुत लाल, प्रदीप कुमार यादव, मुकेश सिंह, मो. कमालुद्दीन, सन्नी प्रकाश सिंह, मनीष जोशी, अरुप चक्रवर्ती, पिन्टू सामल, प्रवीन तिग्गा, एडमिन तिर्की, बलकार सिंह एवं गोपाल सिंह शामिल थे।