September 29, 2024

‘जेम पोर्टल‘ पर खरीदारी की प्रक्रियाओं एवं नियमों पर मार्गदर्शन

सतर्कता विभाग, पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा एक सेमिनार का आयोजन

गोरखपुर: अपर महाप्रबंधक, पूर्वोत्तर रेलवे डी.के.सिंह के मुख्य आतिथ्य तथा वरिष्ठ उप महाप्रबंधक एवं मुख्य सतर्कता अधिकारी नीलमणि की अध्यक्षता में महाप्रबंधक सभाकक्ष, गोरखपुर में 27 सितम्बर, 2024 को ‘जेम पोर्टल‘ पर खरीदारी की प्रक्रियाओं एवं नियमों के सम्बन्ध में सतर्कता विभाग, पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा एक सेमिनार का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर विभाग प्रमुख, वरिष्ठ अधिकारी तथा सतर्कता विभाग के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे। साथ ही लखनऊ, वाराणसी एवं इज्जतनगर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक एवं मंडल अधिकारियों ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से सेमिनार में भाग लिया।

सेमिनार को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि एवं अपर महाप्रबंधक डी. के. सिंह ने भण्डार विभाग में सामग्रियों की खरीददारी करने में जेम पोर्टल की उपयोगिता के सम्बन्ध में बताया तथा सामग्रियों की खरीद में रेल राजस्व के बेहतर उपयोग में जेम पोर्टल के महत्व को रेखांकित किया।

वरिष्ठ उप महाप्रबंधक एवं मुख्य सतर्कता अधिकारी नीलमणि ने जेम पोर्टल पर उच्च मानकों का पालन करते हुए खरीद में और अधिक पारदर्शिता बरतने के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी दी।

निदेशक/जेम पोर्टल अनुज कुमार ने सतर्कता जागरूकता अभियान के तहत जेम पोर्टल पर खरीद से सम्बन्धित विभिन्न नियमों एवं पारदर्शिता के सम्बन्ध में सभी को जागरूक किया तथा मुख्यालय के वरिष्ठ रेल अधिकारियों, मंडल रेल प्रबंधकों एवं मंडलों के शाखाधिकारियों के प्रश्नों का निराकरण किया तथा समस्याओं का समाधान बताया।

सेमिनार का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन उप मुख्य सतर्कता अधिकारी/भंडार अंकित सक्सेना ने किया ।  

फोटो परिचय: सेमिनार को सम्बोधित करते हुए अपर महाप्रबंधक, पूर्वोत्तर रेलवे डी. के. सिंह।