January 5, 2021

दिव्यांगों को सोलापुरी चादर और मास्क वितरण कार्यक्रम

सीआरएमएस, रनिंग शाखा कल्याण के कार्यालय में सीआरएमएस के मंडल पदाधिकारियों के साथ चर्चा करते हुए डीआरएम/मुंबई मंडल/म.रे. शलभ गोयल

सीआरएमएस के आमंत्रण पर कार्यक्रम में शामिल हुए डीआरएम/मुंबई मंडल/म.रे. शलभ गोयल

कल्याण के निरीक्षण दौरे पर रविवार, 3 जनवरी 2021 को आए डीआरएम/मुंबई मंडल, मध्य रेलवे शलभ गोयल सहित उनके साथ आए एडीआरएम डॉ सुमंत देउलकर, एडीआरएम आशुतोष गुप्ता, सीनियर डीईएन/समन्वय सुरेश पाखरे, सीनियर डीपीओ अभिषेक पासवान ने सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ (सीआरएमएस), रनिंग शाखा कल्याण द्वारा दिव्यांगों (नेत्रहीनों) के लिए आयोजित सोलापुरी चादर एवं मास्क वितरण कार्यक्रम में भाग लिया।

इस मौके पर सीआरएमएस के कार्याध्यक्ष ए. के. चांग्राणी, सहायक महामंत्री सुनील बेंडाले, मुंबई मंडल अध्यक्ष विवेक शिशौदिया, मंडल सचिव द्वय अनिल दुबे एवं संजीव दुबे, मंडल संगठन मंत्री राकेश श्रीवास, सीएलआई और सीआरएमएस के सक्रिय सदस्य सुरेंद्र शर्मा, अरुण तिवारी इत्यादि पदाधिकारी कार्यक्रम में सक्रिय भागीदारी करते हुए उपस्थित रहे।

उल्लेखनीय है कि सामाजिक कार्यकर्ता सुरेंद्र शर्मा (सीएलआई), जो एक सामाजिक संस्था के सचिव भी हैं, द्वारा एक महत्वपूर्ण ग्रुप बनाया गया है। इस ग्रुप से सभी जाति-वर्ग के गणमान्य लोग जुड़े हुए हैं। इस ग्रुप का मुख्य उद्देश्य समाज में बदहालीपूर्ण जीवनयापन कर रहे लोगों की हरसंभव सहायता करना है। श्री शर्मा इसके सहयोग से समाज के विभिन्न वर्गों का पर्याप्त कल्याण करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं।

श्री शर्मा की प्रेरणा से ही रविवार, 3 जनवरी 2021 को रेलवे के मजदूर संगठन सीआरएमएस के सहयोग से शलभ गोयल, डीआरएम/मुंबई तथा सभी ब्रांच अफसरों की उपस्थिति में सीआरएमएस के उपरोक्त सभी पदाधिकारियों सहित वरिष्ठ समाजसेवी करुणा शंकर शुक्ला, पत्रकार योगेंद्र बाजपेई, ओमकार मणि शर्मा, श्रीमती प्रीति दुबे, श्रीमती अर्चना पाटिल आदि सहयोगियों ने 100 से अधिक दिव्यांग (नेत्रहीन) लोगों को सोलापुरी चादर और सभी उपस्थितों को मास्क का वितरण किया।

यह कार्यक्रम अपने आप में एक अनूठा आयोजन साबित हुआ।

मानवता से ओत-प्रोत इस तरह के आयोजन देखने को कम ही मिलते हैं। सभी ने इस कार्यक्रम की मुक्त कंठ से प्रशंसा की और बढ़-चढ़कर इसमें अपनी भागीदारी भी की।

दिव्यांगजनों के संगठन के पदाधिकारियों ने बताया कि सुरेंद्र शर्मा द्वारा इससे पहले भी उनके बच्चों के स्कूल की फीस भरकर उनकी बहुत बड़ी मदद की गई थी। वह श्री शर्मा के सदैव आभारी रहेंगे।

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के अत्यंत कठिन समय में भी, जब दिव्यांगों के परिवार बदहालीपूर्ण जीवनयापन कर रहे थे और कोई सहायता कहीं से नहीं मिल पा रही थी, तब सबसे पहले श्री शर्मा द्वारा उन्हें पर्याप्त राशन पहुंचाकर उनको जीवित रहने में सहायता की गई थी।

इस अवसर पर उन्होंने सभी उपस्थितों के प्रति अपना आभार व्यक्त किया।

#DRM #mumbaidivision #CentralRailway #CRMS #Divyang #SurendraSharma