July 11, 2022

प.म.रे. की विजिलेंस टीम ने एसएसई को बीस हजार की रिश्वत लेते पकड़ा

पश्चिम मध्य रेलवे (प.म.रे.) जबलपुर मुख्यालय की विजिलेंस टीम द्वारा एक सीनियर सेक्शन इंजीनियर (एसएसई) और उसके एक मातहत को ₹20000 की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया।

वरिष्ठ उप महाप्रबंधक पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर विजय कुमार गुप्ता के मार्गदर्शन में मुख्यालय की एक विजिलेंस टीम का गठन कर दमोह के वरिष्ठ खंड अभियंता द्वारा अपने मातहत कर्मचारी से मांगे जा रहे ₹20000 के संबंध में 9 जुलाई 2022 को ट्रैप कार्रवाई की गई, जिसके अंतर्गत वरिष्ठ खंड अभियंता, रेल पथ (पूर्व) दमोह के एक आदमी को ₹20000 रुपये नकद लेते हुए पकड़ा गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार संबंधित वरिष्ठ खंड अभियंता, रेल पथ (पूर्व) दमोह द्वारा कर्मचारी को अच्छी ड्यूटी प्रदान करने के एवज में कुल राशि ₹25,000 मांगी गई थी। इसमें से उक्त कर्मचारी से ₹5000 की रिश्वत संबंधित वरिष्ठ खंड अभियंता, रेल पथ (पूर्व) दमोह द्वारा पहले ही ले ली गई थी।

मुख्यालय जबलपुर की विजिलेंस टीम की यह एक बड़ी सफलता है। विजिलेंस टीम द्वारा की गई कार्रवाई में मुख्य सतर्कता निरीक्षक शैलेंद्र इंगले, संजय मिश्रा, वाई के कोस्टा, रवि मिश्रा, रविशंकर श्रीवास्तव एवं अश्विनी कुमार मिश्र और साथ में रेल सुरक्षा बल के सदस्य सम्मिलित थे।

#Vigilance #WestCentralRailway #SSE #Damoh #IndianRailways