April 8, 2022

मुंबई मंडल/म.रे. की रनिंग समस्या का हुआ तात्कालिक समाधान

पुराना जेपीओ स्थगित, जारी होगा नया जेपीओ, स्टाफ लौटा ड्यूटी पर!

गुरुवार, 07.04.2022 को मध्य रेलवे मुख्यालय में मुंबई मंडल पर गुड्स ट्रेनों के परिचालन पर स्टाफ के लिए दि. 01.04.2022 को जारी नए वर्किंग पैटर्न (जेपीओ) को लेकर उत्पन्न समस्या पर स्टाफ साइड और प्रशासन के बीच दो दौर की हुई मैराथन बैठक में तात्कालिक समाधान निकालकर स्टाफ को थोड़ी राहत देते हुए फिलहाल पुराने पैटर्न पर ही काम करते रहने को कहा गया है।

बैठक में दोनों पक्षों की सहमति से उक्त जेपीओ को फिलहाल दि. 16.04.2022 तक के लिए स्थगित कर दिया गया और अगले आदेश तक फिलहाल पुराने पैटर्न पर ही कार्य जारी रखने पर सहमति व्यक्त की गई। इसके बाद स्टाफ को ड्यूटी पर वापस जाने के लिए कहा गया।

बैठक में दोनों पक्षों के बीच हुई लंबी बहस के बाद उपरोक्त सहमति पर प्रशासन द्वारा एक परिपत्र जारी करके कहा गया कि यह बातचीत अभी 3-4 दिन जारी रह सकती है और उपरोक्त जेपीओ को मॉडिफाई करने में थोड़ा समय लगेगा।

परिपत्र में कहा गया है कि 1 अप्रैल 2022 को जारी किए गए जेपीओ को फिलहाल 16.04.2022 तक के लिए स्थगित किया जाता है। अतः समस्त रनिंग स्टाफ को तुरंत अपनी ड्यूटी पर वापस आना चाहिए। ड्यूटी ज्वाइन करने में कोताही करने वाले स्टाफ को अनुशासनिक कार्यवाही का सामना करना पड़ सकता है।

स्टाफ साइड से #CRMS के अध्यक्ष डॉ. आर. पी. भटनागर, कार्यकारी अध्यक्ष ए. के. चांगरानी, वी. के. सावंत, महामंत्री डॉ. प्रवीण बाजपेयी, उपाध्यक्ष विजय नायर, सुनील बेंडाले, मुंबई मंडल अध्यक्ष विवेक शिशौदिया, संयुक्त महामंत्री संजीव कुमार दुबे, मुंबई मंडल सचिव अनिल दुबे, महिला शाखा की उपाध्यक्ष श्रीमती सुलेखा दोशी सहित एलआरएस एवं टीआरएस शाखाओं के सेक्रेटरी और चेयरमैन इत्यादि पदाधिकारी उपस्थित रहे।

इसी प्रकार, #NRMU-CR/KR की तरफ से महामंत्री वेणु पी. नायर, कार्यकारी अध्यक्ष वी. एस. सावंत, एजीएस बी. एल. यादव, एडीएस जॉन, एलआरएस एवं टीआरएस ब्रांच के सेक्रेटरी और चेयरमैन सचिन, शैलेश, एम. सक्सेना, एच. सी. मीणा, उदय गंगेश, आर. कोरी. वी. एम. भोसले, रमेश प्रसाद, पी. यादव, पी. गुप्ता इत्यादि पदाधिकारियों ने भाग लिया।

प्रशासन साइड से एजीएम दादाभाई, पीसीओएम मुकुल जैन, पीसीईई, सीईई/ऑपरेशन, पीसीपीओ, सीपीओ/प्रशासन, डीआरएम/मुंबई मंडल शलभ गोयल, एडीआरएम/ऑपरेशन, एडीआरएम/एडमिन सहित अन्य सभी संबंधित अधिकारीगण बैठक में उपस्थित थे।