March 9, 2022

संजय मिश्रा ने पूर्वोत्तर रेलवे के पीसीसीएम का पदभार संभाला

गोरखपुर ब्यूरो: संजय मिश्रा ने आज बुधवार, 9 मार्च, 2022 को पूर्वोत्तर रेलवे के प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक (पीसीसीएम) का पदभार ग्रहण कर लिया। इसके पूर्व, वह उत्तर रेलवे, नई दिल्ली में चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर/सिस्टम/एफओआईएस के पद पर कार्यरत थे।

लोक प्रशासन में एम. फिल की डिग्री प्राप्त करने के पश्चात श्री मिश्रा भारतीय रेल यातायात सेवा के 1989 बैच के माध्यम से रेल सेवा में आए थे। उनकी पहली नियुक्ति पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल में सहायक मंडल परिचालन प्रबंधक के रूप में हुई थी।

संजय मिश्रा ने भारतीय रेल की विभिन्न क्षेत्रीय रेलों- पूर्वोत्तर रेलवे, उत्तर रेलवे, पूर्व रेलवे, दक्षिण पूर्व रेलवे में परिचालन एवं वाणिज्य विभाग के विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर काम किया है।

उन्हें मुख्य यात्री परिवहन प्रबंधक, मुख्य परिवहन योजना प्रबंधक, मुख्य वाणिज्य प्रबंधक/पीएस, मुख्य परिचालन प्रबंधक/सामान्य, मुख्य परिचालन प्रबंधक/प्रशासन आदि पदों पर कार्य करने का दीर्घ अनुभव प्राप्त है।

उन्होंने पश्चिम रेलवे पर मंडल रेल प्रबंधक/मुंबई सेंट्रल के दायित्वों का कुशलतापूर्वक निर्वहन किया। श्री मिश्रा भारत सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय में निदेशक, एनआरईजीए के रूप में प्रतिनियुक्ति पर भी कार्य कर चुके हैं।

इसके अलावा उन्होंने रेल मंत्रालय के उपक्रमोें – क्रिस एवं राइट्स में भी कार्य किया है और सिंगापुर, जर्मनी, मलेशिया तथा इजरायल में विभिन्न रेल परियोजनाओं पर अध्ययन किया है। उन्हें रेल प्रशासन का गहन अनुभव प्राप्त है।

#SanjayMishra #PCCM #NERailway