February 27, 2022

ललित नारायण मिश्र अस्पताल में एक अतिरिक्त लिफ्ट की सुविधा

लखनऊ मंडल अस्पताल में अव्यवस्था, मरीजों को नहीं मिल रही दवाईयां, लटकी है सीएमएस की पोस्टिंग

गोरखपुर ब्यूरो: पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा रेलकर्मियों एवं उनके परिवारजनों को बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था उपलब्ध कराने के क्रम में ललित नारायण मिश्र रेलवे चिकित्सालय, गोरखपुर में रोगियों की सुविधा हेतु रेलवे चिकित्सालय के अंतरंग विभाग में एक नए लिफ्ट की स्थापना की गई हैं, जिससे रोगियों को अस्पताल के प्रथम तल पर चढ़ने एवं उतरने में अतिरिक्त सुविधा उपलब्ध हो गई है। इस प्रकार अब अंतरंग विभाग में दो लिफ्ट उपलब्ध हो गई हैं।

ललित नारायण मिश्र रेलवे अस्पताल में चिकित्सक एवं पैरामेडिकल कर्मी मानवीय संवेदना के साथ रोगियों का समुचित ध्यान रखते हैं। यहां आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ रोगियों का उपचार किया जाता है।

ज्ञातव्य है कि अस्पताल में 500 लीटर प्रति मिनट की क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट पहले से ही क्रियाशील है, जिससे बाहर से आने वाले ऑक्सीजन पर अस्पताल की निर्भरता समाप्त हो गई है।

सीएमएस की पोस्टिंग लंबित, दवाओं के लिए भटकते मरीज

इस संबंध में लखनऊ मंडल के कार्यरत एवं रिटायर्ड रेलकर्मियों का कहना है कि लखनऊ के रेलवे अस्पताल में काफी समय से सीएमएस की पोस्टिंग नहीं होने से यहां की हालत खराब हो गई है। रेलकर्मियों को पूरा दिन खराब करने के बाद भी दवाईयां नहीं मिल रही हैं। नई व्यवस्था से प्रत्येक रेलकर्मी परेशान है।