October 11, 2024

NCR : माल लदान लक्ष्य की प्राप्ति हेतु व्यापारियों के साथ बैठक

प्रयागराज ब्यूरो: मालभाड़ा लदान के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय में पीओएल, सीमेंट, फूडग्रेन, बैलास्ट एवं कंटेनर से संबन्धित प्रतिनिधियों के साथ ब्रिजेन्द्र कुमार, प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में श्रीमती अनुमणि त्रिपाठी, मुख्य वाणिज्य प्रबंधक/भाड़ा विपणन, डी. के. वर्मा, मुख्य मालभाड़ा परिचालन प्रबंधक, राजेश कुमार, मुख्य यातायात योजना प्रबंधक, के. जी. गोस्वामी, उप-मुख्य वाणिज्य प्रबंधक/भाड़ा विपणन, एस. के. गौतम, उप-मुख्य परिचालन प्रबंधक/माल, शशि रंजन कुमार, सहायक वाणिज्य प्रबंधक एवं ऋषि कान्त, सहायक यातायात प्रबंधक उपस्थित थे।

व्यापारी प्रतिनिधियों को संबोधित करती हुई श्रीमती अनुमणि त्रिपाठी, मुख्य वाणिज्य प्रबंधक/भाड़ा विपणन/उ.म.रे.

बैठक के दौरान वर्तमान वित्तीय वर्ष 2024-25 के शेष 6 माह में संभावित माल लदान की चर्चा की गई। सभी व्यापारियों की समस्याओं का समाधान करने का यथासंभव प्रयास किया गया। बैठक में श्रीमती अनुमणि त्रिपाठी, मुख्य वाणिज्य प्रबंधक/भाड़ा विपणन ने बताया कि इस वर्ष सितंबर माह तक 9.46 मीट्रिक टन का माल लदान किया गया है जो पिछले वित्तीय वर्ष की समान अवधि की तुलना में 3.07% कम रहा।

इसके साथ ही उन्होंने सभी माल ग्राहकों से अनुरोध किया कि इस वित्तीय वर्ष 2024-25 के शेष 6 माह में उनके द्वारा लोडिंग को बढ़ाया जाए, जिससे रेलवे बोर्ड के 20.50 मीट्रिक टन लोडिंग के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके।

डी. के. वर्मा, मुख्य मालभाड़ा परिचालन प्रबंधक ने ग्राहकों से रेल से लोडिंग बढ़ाने का आग्रह किया। उन्होंने यह आश्वासन भी दिया कि इसके लिए रेल से जो भी मदद चाहिए उसके लिए रेल 24×7 तैयार है।

व्यापारी प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए ब्रिजेन्द्र कुमार, प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक/उ.म.रे.

ब्रिजेन्द्र कुमार, प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक ने ग्राहकों को संबोधित करते हुए कहा कि रेलवे से लोडिंग के दौरान यदि किसी प्रकार की कोई कठिनाई या समस्या है, तो इसके लिए मंडल स्तर पर एकल खिड़की योजना के तहत वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक को नामित किया गया है। अतः उनसे संपर्क कर समस्या का समाधान करने का प्रयास करें। यदि मंडल स्तर पर कोई परिणाम न निकले, तब आप मुख्यालय से तुरंत संपर्क कर सकते हैं।