August 21, 2024

चलती ट्रेन में दो आरपीएफ कांस्टेबल की हत्या

रविवार, 18 अगस्त की रात लगभग 2 बजे के आस-पास ट्रेन नं. 15631 में पं. दीनदयाल उपाध्याय मंडल, पूर्व मध्य रेलवे के दो आरपीएफ कांस्टेबल की चलती ट्रेन में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई और उनकी मृत देह को दानापुर मंडल के भदौरा रेलवे स्टेशन के पास रनिंग ट्रेन से फेंक दिया गया।

दोनों मृतक आरपीएफ कांस्टेबल के नाम प्रमोद कुमार और जावेद खान बताए गए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों मृतकों की पहचान काफी देर से हो पाई, क्योंकि एक कांस्टेबल की देह पर कोई कपड़ा नहीं था, जबकि दूसरे कांस्टेबल की देह पर केवल जींस थी।

विश्वसनीय सूत्रों का कहना है कि चलती ट्रेन में आरपीएफ कांस्टेबल्स की यह हत्या बिहार में गैरकानूनी रूप से शराब की आपूर्ति में सक्रिय उत्तर प्रदेश के जिला गाजीपुर के शराब माफिया की करतूत है।

जानकारों का कहना है कि रेल में संरक्षा और सुरक्षा की स्थिति बहुत खराब हो रही है, जब वर्दीधारी ही चलती ट्रेनों में सुरक्षित नहीं हैं, तब अन्य ऑन बोर्ड स्टाफ सहित सर्वसामान्य रेलयात्रियों की असुरक्षा का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है।

बहरहाल, #आरपीएफ के उच्च अधिकारियों के नेतृत्व में इस जघन्य हत्याकांड की जाँच जारी है, आशा है कि अपराधी शीघ्र ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।