July 28, 2023

इकोनॉमी माल की उपलब्धता से जनरल कोच के यात्रियों को मिली सस्ती दर पर खानपान सुविधा

गोरखपुर ब्यूरो: पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा यत्रियों की संतुष्टि को लक्ष्य बनाकर स्टेशनों पर खान-पान की सुविधा किफायती दर पर उपलब्ध कराई जा रही है। रेलवे द्वारा सामान्य श्रेणी में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए स्टेशनों पर इकोनॉमी मील एवं स्नैक्स/कॉम्बो पैक तथा सस्ती दर पर सील्ड पानी का गिलास उपलब्ध कराया जा रहा है।

सामान्य श्रेणी के कोचों के सामने मोबाइल एवं स्थायी खानपान स्टॉल लगाया जा रहा है, जिसमें किफायती दरों पर इकोनॉमी मील एवं सील्ड पानी का गिलास उपलब्ध कराया जा रहा है, जिससे यात्रियों की संतुष्टि बढ़ी है।

पूर्वोत्तर रेलवे के गोरखपुर, मऊ, सीवान, छपरा एवं काठगोदाम स्टेशनों पर यह सुविधा उपलब्ध कराई गई है। इन स्टेशनों पर साधारण श्रेणी में यात्रा कर रहे यात्रियों को यह सुविधा अब कोच के पास ही मिल जा रही है। इकोनॉमी मील में ₹20 में 7 पूरी (175 ग्राम), सूखी सब्जी (150 ग्राम), एक पाउच अचार (12 ग्राम)।

इसके अतिरिक्त कॉम्बो मील में ₹50 में राजमा/छोले चावल, खिचड़ी/पोंगल, कुल्चे/छोले भटूरे, पाव-भाजी, मसाला डोसा में से एक सामग्री 350 ग्राम तथा ₹3 में (200 मिली-लीटर) सील्ड पानी का गिलास उपलब्ध कराया जा रहा है।

यह सुविधा, आईआरसीटीसी द्वारा रेलवे स्टेशनों पर उपलब्ध जनआहार एवं रिफ्रेशमेंट रूम से मोबाइल स्टॉल के माध्यम से उपलब्ध कराई जा रही है।