March 14, 2022

रेल प्रशासन की अपील: होली के मद्देनजर ट्रेनों पर गोबर या कीचड़ न फेंकें

गोरखपुर ब्यूरो: पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन यात्रियों की सुरक्षा के लिए सदैव संवेदनशील है। होली त्यौहार को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन ने सर्वसामान्य से अपील की है कि चलती गाड़ियों पर गोबर, कीचड़, पत्थर आदि न फेकें।

इससे यात्रियों एवं रेलकर्मियों को गहरी चोटें लग सकती हैं और वे गंभीर रूप से घायल हो सकते हैं।

यात्रीगण स्टेशनों एवं गाड़ियों में स्वच्छता बनाए रखने में रेल प्रशासन का सहयोग करें। यात्रीगण गाड़ियों की छत, कप्लिंग पर बैठकर अथवा पायदान पर लटककर यात्रा न करें।

स्टेशन पर एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए पैदल उपरिगामी पुल का उपयोग करें। यात्रा के दौरान किसी भी अपरिचित व्यक्ति से खाद्य सामग्री स्वीकार न करें, इसमें जहर मिला हो सकता है।

रेल प्रशासन ने यात्रियों को आगाह करते हुए कहा है कि रेलयात्रा हेतु यात्रीगण टिकट के लिए दलालों के चंगुल में न फॅसे, यात्रा टिकट सदैव रेलवे टिकट काउंटर अथवा आईआरसीटीसी वेबसाइट या आईआरसीटीसी के अधिकृत एजेंट्स से ही प्राप्त करें।

प्रमुख नगरों के लिए होली विशेष गाड़ियों का संचालन किया जा रहा है। इन गाड़ियों में बर्थ आरक्षित कराकर यात्रीगण अपनी यात्रा को सुखद बनाएं। यात्रा के दौरान किसी भी सहायता के लिए हेल्प लाइन नंबर 139 पर डायल करें।