February 12, 2022

सागर/मध्य प्रदेश में रेलवे पुलिया धंसने से एक मजदूर की मौत, आधा दर्जन घायल

सागर/ जरुवाखेड़ा: बीना-कटनी रेल लाइन पर सुमरेरी रेलवे स्टेशन के पास तीसरी लाइन बिछाने के दौरान एक पुलिया निर्माण के दौरान धंसक गई। इस हादसे में मौके पर ही एक मजूदर की मौत हो गई। वहीं करीब आधा दर्जन मजदूर घायल हुए हैं। हादसा कल शुक्रवार, 11 फरवरी 2022 की देर रात का है। हादसे की जानकारी मिलते ही खुरई पुलिस और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीना-नरयावली के बीच तीसरी रेल लाइन बिछाने का काम चल रहा है। इसी के तहत शुक्रवार को सुमरेरी रेलवे स्टेशन के पास पुलिया निर्माण का काम चल रहा था। निर्माण के दौरान पुलिया धंसक गई।

इस हादसे में एक मजूदर की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं करीब आधा दर्जन मजदूर घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल सागर ले जाया गया है। मृतक मजदूर की पहचान सलैया गांव निवासी सुखराम के रूप में हुई। सुखराम निर्माण कार्य के दौरान सुपरविजन का काम कर रहा था।

सागर से नरयावली तक पूरा हो चुका है काम

ज्ञातव्य है कि बीना-कटनी रेलखंड के बीच बिछाई रही तीसरी लाइन का काम फिलहाल सागर से नरयावली तक पूरा हो चुका है। शेष हिस्सों में यह काम तेज गति से चल रहा है। नरयावली से आगे खुरई तक तीसरी लाइन के तहत काम हो रहा है।

इसके तहत लाइन बिछाने के साथ पुलिया निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है। दो दिन पहले ही सागर रेलवे स्टेशन पर जीएम/प.म.रे. ने निरीक्षण किया था। इस दौरान उन्होंने रेलवे लाइन के काम की सराहना की थी। उन्होंने शेष बचे काम को भी समय पर पूरा करने के निर्देश दिए थे। सागर से कटनी की ओर भी यह काम तेज गति से चल रहा है।

सौजन्य/स्रोत: नई दुनिया