November 2, 2021

सेल्फ टिकटिंग सिस्टम को अपग्रेड करके शीघ्रातिशीघ्र शुरू करे रेल प्रशासन! – सुभाष गुप्ता, अध्यक्ष, रेल यात्री परिषद

वेक्सीनेटेड मुम्बईकरों को मुंबई लोकल ट्रेनों में प्रवास के लिए टिकट दिए जाने का आज यानि सोमवार पहला दिन था। मुंबई के अधिकतर रेलवे स्टेशनों की टिकट खिड़कियों पर अपेक्षाकृत भीड़ नहीं थी। सम्भवतः अधिकतर मुंबईकरों ने मासिक पास निकाल लिया है। तथापि आने वाले दिनों में लोकल ट्रेनों में भीड़ बढ़ेगी।

यह कहना है रेल यात्री परिषद के अध्यक्ष सुभाष हरिश्चंद्र गुप्ता का। उनका यह भी कहना था कि इसके बावजूद रेल प्रशासन ने सेल्फ टिकटिंग सिस्टम को अपग्रेड करके इन सभी मशीनों को अविलंब शुरू करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि वह रेल यात्री परिषद के मंच से यात्रियों की सुविधा और आसानी के लिए उनकी तरफ से रेल प्रशासन से यह मांग करते हैं कि वेक्सिनेशन, यूनिवर्शल पास को कनेक्ट करके एटीवीएम, यूटीएस, सीवीओएम और जेटीवीएस इत्यादि सभी टिकटिंग सिस्टम को जल्दी से जल्दी पुनः शुरू किया जाए।

रेल यात्री परिषद के अध्यक्ष सुभाष हरिश्चंद्र गुप्ता की मांग

इसके अलावा उन्होंने मुंबई के रेल यात्रियों से भी अनुरोध किया है कि बेहतर होगा कि वे सीजन-मासिक पास का उपयोग कर अपना समय और पैसा बचाएं। भीड़-भाड़ से बचें, एक-दूसरे से शारीरिक दूरी बनाए रखें। अपने साथ अपने सहयात्रियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा का ध्यान रखें। आवश्यक हो, तभी यात्रा करें, और सिंगल रिटर्न टिकट का उपयोग करें।