October 31, 2021

दक्षिण पूर्व रेलवे ने मनाया राष्ट्रीय एकता दिवस

फोटो परिचय: राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य में दक्षिण पूर्व रेलवे मुख्यालय, गार्डनरीच में आयोजित रन फॉर यूनिटी को झंडी दिखाकर रवाना करती हुई सुश्री अर्चना जोशी, महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व रेलवे।

कोलकाता: दक्षिण पूर्व रेलवे द्वारा भारतरत्न सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में रविवार, 31 अक्टूबर 2021 को मुख्यालय गार्डनरीच में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया।

इस अवसर पर सुश्री अर्चना जोशी, महाप्रबंधक,  दक्षिण पूर्व रेलवे ने सर्वप्रथम रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की टुकड़ी द्वारा प्रस्तुत औपचारिक परेड की सलामी ली और अधिकारियों एवं कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई।

दक्षिण पूर्व रेलवे के अधिकारियों और कर्मचारियों ने इस अवसर पर राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करने और देशवासियों के बीच इस संदेश का प्रचार-प्रसार करने का संकल्प लिया।

सुश्री अर्चना जोशी, महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व रेलवे ने इस अवसर पर आरपीएफ कर्मियों द्वारा आयोजित एक मोटर साइकिल रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया।

उन्होंने राष्ट्रीय एकता दिवस के संदेश का प्रसार करने के लिए दक्षिण पूर्व रेलवे मुख्यालय, गार्डनरीच में आयोजित “रन फॉर यूनिटी” को भी झंडी दिखाकर रवाना किया।

रन फॉर यूनिटी में बड़ी संख्या में रेल सुरक्षा बल कर्मी, दक्षिण पूर्व रेलवे के खिलाड़ी और भारत स्काउट्स एंड गाइड्स के सदस्यों ने भाग लिया।

अतुल्य सिन्हा, अपर महाप्रबंधक, डी बी कसार, प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त, श्रीमती जरीना फिरदौसी, प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी एवं अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

इसी प्रकार दक्षिण पूर्व रेलवे के सभी चारों मंडलों खड़गपुर, आद्रा, चक्रधरपुर और रांची में भी राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया।

#GMSER #SouthEasternRailway