August 1, 2021

नवनियुक्त जीएम/म.रे. ए.के.लाहोटी ने किया एक पंथ दो काज

मध्य रेलवे के नवनियुक्त महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने मध्य रेलवे मुख्यालय में फिजिकली जॉइन करने जाने हेतु दिल्ली से मुंबई के बीच ट्रेन से यात्रा किया।

आज रविवार 1 अगस्त को वह ट्रेन से मुंबई पहुंच रहे हैं।

उन्होंने ‘एक पंथ दो काज’ वाली कहावत को चरितार्थ करते हुए आते-आते खंडवा-भुसावल सेक्शन का विंडो-ट्रेलिंग निरीक्षण भी किया।

प्रशासनिक एवं कामकाज के दृष्टिकोण से यह एक अच्छा संकेत है।

डीआरएम/भुसावल सहित सभी संबंधित अधिकारी श्री लाहोटी के स्वागत में भुसावल स्टेशन पर उपस्थित थे।

सचिव/सीआरएमएस/खंडवा शाखा सचिव धीरेंद्र कुमार पातसरिया एवं उनके सहयोगियों ने भी इस अवसर पर खंडवा में श्री लाहोटी का स्वागत किया और हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।

“एक पंथ दो काज” का यह एक अच्छा ट्रेंड है। खबर यह भी है कि श्री लाहोटी की ही तरह कुछ अन्य नवनियुक्त महाप्रबंधकों ने भी ट्रेन से यात्रा करके अपने-अपने मुख्यालय पहुंचकर अपना नया पदभार ग्रहण कर रहे हैं।

इस संदर्भ में अपनी विशेष प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रेमपाल शर्मा, पूर्व संयुक्त सचिव, रेलवे बोर्ड ने कहा – “यह बहुत अच्छी शुरुआत है। रेल के प्रांगण में कदम रखते ही रेल को सुधारने की प्रक्रिया शुरू हो जाती है। यह काम एयरपोर्ट के रास्ते से कभी नहीं हो सकता।” लाहोटी के साथ सभी नवनियुक्त महाप्रबंधकों को विशेष शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने जोश में भरकर कहा – “रेल के चेहरे और चरित्र को बदल डालो नौजवान दोस्तो!

#CentralRailway #GMCR #AKLahoti #IndianRailways