June 24, 2021

प्राइवेट ट्रेन: कई बार स्थगित हो चुका ये टेंडर इस बार फलीभूत होगा!

Almost all Zones cancelled maximum trains' movement due to non available sufficient occupancy.

“यह देखने वाली बात होगी कि वर्तमान चेयरमैन सीईओ रेलवे बोर्ड सुनीत शर्मा इसे किस तरह हैंडल करते हैं? किस प्रकार इसे सिरे तक पहुंचा पाते हैं? अथवा यह टेंडर कोविड के बहाने एक बार फिर स्थगित किया जाएगा!”

सुरेश त्रिपाठी

रेल मंत्रालय (रेलवे बोर्ड) द्वारा जारी प्राइवेट ट्रेनों का टेंडर 30 जून को एक बार फिर से खुलने वाला है। उल्लेखनीय है कि इसके पहले भी यह टेंडर कई बार स्थगित हो चुका है।

हालांकि खबर यह भी है कि यह टेंडर इस बार भी स्थगित हो सकता है, क्योंकि अब तक इसमें एक भी बिड नहीं आई है।

कहा यह भी जा रहा है कि बिडर्स और समय मांग रहे हैं, क्योंकि कोविड के चलते उन्हें इसकी तैयारी करने का उचित समय नहीं मिल पाया है।

जानकारों का कहना है कि “यह एक बहुत ही गलत तरीके से बनाया गया बिजनेस प्लान है, जिसकी वजह से यह शुरू नहीं हो पा रहा है। इसके कारण पहले ही दिन से यह प्लान आगे नहीं बढ़ पाया है।”

उनका कहना है कि “अब यह देखने वाली बात होगी कि वर्तमान चेयरमैन सीईओ रेलवे बोर्ड सुनीत शर्मा इसे किस तरह हैंडल करते हैं? किस प्रकार इसे सिरे तक पहुंचा पाते हैं? हालांकि श्री शर्मा वर्तमान पद पर ज्वाइन करने से लेकर अब तक के अपने छह महीने के कार्यकाल में रेलवे रिफार्म से संबंधित कोई बड़ा और फ्रूटफुल निर्णय नहीं ले पाए हैं, अथवा यह टेंडर कोविड के बहाने एक बार फिर स्थगित किया जाएगा!”

#RailMinIndia #IndianRailway #Railway #RailwayBoard #CEORlys #SuneetSharma #PiyushGoyal #CRB #PMOIndia #PrivateTrains #Covid