October 31, 2022

आईपीएफ की बढ़ती वसूली से त्रस्त मातहत आरपीएफ स्टाफ

अधिकतर आरपीएफ इंस्पेक्टर (आईपीएफ इंचार्ज) अपने मातहत स्टाफ से वसूली करके उन्हें भ्रष्टाचार की तरफ प्रवृत्त कर रहे हैं! इस तरह की वसूली के लिए की जा रही जबरदस्ती के कारण समस्त आरपीएफ स्टाफ में भारी असंतोष व्याप्त है।

आसनसोल, मालदा, पूर्व रेलवे, लखनऊ मंडल, पूर्वोत्तर रेलवे और खड़गपुर, रांची, चक्रधरपुर, दक्षिण पूर्व रेलवे के सैकड़ों आरपीएफ स्टाफ ने यह जानकारी #RailSamachar से शेयर की है। कुछ ने इसकी ऑडियो रिकॉर्डिंग भी उपलब्ध होने की बात कही है। उन्होंने यह भी कहा है कि ऐसे सभी आईपीएफ के नाम समय आने पर सार्वजनिक किए जाएंगे।

वास्तव में यह शिकायत केवल उपरोक्त तीन जोनल रेलों में ही नहीं है, बल्कि पूरी भारतीय रेल में लगभग सभी आरपीएफ पोस्टों पर कमोबेश समान रूप से यह शिकायत देखी जा सकती है।

कुछ अपवादों को छोड़कर यह निकृष्ट कर्म इसलिए हो रहा है, क्योंकि आईपीएफ से पीसीएससी तक भ्रष्टाचार की लिंक बनी हुई है। इससे मातहतों में अपने सीनियर्स के प्रति घृणा और जनमानस में वर्दी के प्रति वितृष्णा का भाव बढ़ रहा है।

डीजी/आरपीएफ, कृपया इस रोग को सख्ती से रोकने का प्रयास करें!

https://www.kooapp.com/koo/RailSamachar/f19c1a68-25a3-41e8-b798-1da757ff4ae6

#RPF #DGRPF #RailwayBoard #IPF #PCSC #CRB #CEORlyBd #AshwiniVaishnaw #CentralRailway #WesternRailway #NWRailway #NorthernRailway #NCRailway #NERailway #NFRailway #EasternRailway #SERailway #SECRailway #ECoRailway #ECRailway #SWRailway #SouthernRailway #SCRailway #WestCentralRailway #PUs #IndianRailways