November 9, 2021

सीआरबी ने की पार्सल राजस्व में शीर्ष स्थान बनाए रखने पर मध्य रेलवे के प्रदर्शन की सराहना

मध्य रेलवे के कार्यों की समीक्षा करते हुए चेयरमैन/सीईओ/रेलवे बोर्ड सुनीत शर्मा। उनके साथ हैं मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी एवं अपर महाप्रबंधक दादाभाई।

मुंबई: रेलवे बोर्ड के चेयरमैन एवं सीईओ-सह-भारत सरकार के पदेन प्रमुख सचिव सुनीत शर्मा ने सोमवार, 8 नवंबर 2021 को मध्य रेल के अपने निरीक्षण के दौरान मध्य रेल और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई स्टेशन रिडेवलपमेंट परफॉर्मेंस की समीक्षा की। बैठक के दौरान मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी सहित सभी विभाग प्रमुख उपस्थित थे।

इससे पूर्व अध्यक्ष एवं सीईओ ने प्लेटफार्म नं. 18 पर सीएसएमटी स्टेशन रिडेवलपमेंट प्लान का अवलोकन किया, जहां मध्य रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के विकास की जानकारी दी।

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पर लोकल ट्रेन में बैठी महिला यात्री से संवाद करते हुए चेयरमैन सीईओ रेलवे बोर्ड सुनीत शर्मा। उनके साथ हैं मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी एवं अन्य अधिकारीगण।

प्रस्थान और आगमन कॉनकोर्स, यात्री होल्डिंग क्षेत्र, उपनगरीय और लंबी दूरी के यात्रियों के लिए दो अलग-अलग नोड, निर्बाध पहुंच और चलने की क्षमता आदि के लिए सभी मौसम की छत तथा वितरित प्रविष्टियों सहित सीएसएमटी स्टेशन के विकास का निरीक्षण किया।

लोकल ट्रेन में यात्रा के दौरान यात्रियों से संवाद करते हुए चेयरमैन सीईओ रेलवे बोर्ड सुनीत शर्मा। उनके साथ हैं मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी एवं अन्य अधिकारीगण।

श्री शर्मा ने मध्य रेल के प्रदर्शन की समीक्षा की और अप्रैल-अक्टूबर 2021 के दौरान मध्य रेल द्वारा प्राप्त 41.02 मिलियन टन की अब तक की सबसे अधिक माल ढुलाई, अप्रैल-अक्टूबर के दौरान 174.40 करोड़ रुपये के पार्सल राजस्व में शीर्ष स्थान बनाए रखने में व्यवसाय विकास इकाईयों के प्रदर्शन की सराहना की।

निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक मध्य रेल अनिल कुमार लाहोटी एवं अन्य अधिकारियों से चर्चा करते हुए चेयरमैन सीईओ रेलवे बोर्ड सुनीत शर्मा।

उन्होंने अधिकारियों से व्यापारियों, व्यापारियों और डीलरों को अपने माल को जल्दी से जल्दी पहुँचाने के लिए आसान पहुँच प्रदान करने का आह्वान किया। उन्होंने किसान रेल के सफल परिचालन की भी सराहना की, जिससे क्षेत्र के किसानों को पर्याप्त लाभ हुआ है।

उन्होंने कहा कि इससे किसानों की खराब होने वाली उपज के लिए उन्हें बड़े बाजारों के साथ अच्छा लाभ प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि किसान रेल ग्रामीण महाराष्ट्र के लोगों के लिए विकास और समृद्धि का इंजन बन गई है।

परेल वर्कशॉप में अधिकारियों के साथ चेयरमैन सीईओ रेलवे बोर्ड सुनीत शर्मा।

सीआरबी सुनीत शर्मा ने दोहराया कि संरक्षा हमारा “मिशन क्षेत्र” होना चाहिए और अधिकारियों से अधिक फील्ड निरीक्षण करने पर बल दिया। मध्य रेल पर विद्युतीकरण, दोहरीकरण, स्टेशन विकास और अन्य ढ़ांचागत परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए उन्होंने परियोजनाओं को समयबद्ध तरीके से पूरा करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

उन्होंने माल ढुलाई में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए भी अधिकारियों को बधाई दी।

परेल वर्कशॉप द्वारा निर्मित यूनिट को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए चेयरमैन सीईओ रेलवे बोर्ड सुनीत शर्मा, महाप्रबंधक मध्य रेल अनिल कुमार लाहोटी एवं अन्य अधिकारीगण।

इससे पहले सीआरबी ने परेल वर्कशॉप का निरीक्षण दौरा किया, जहां वे बतौर मुख्य कारखाना प्रबंधक काम कर चुके हैं। वर्कशॉप के कर्मचारी-अधिकारी उन्हें अपने बीच पाकर काफी उत्साहित थे। श्री शर्मा भी सबसे पूरी गर्मजोशी से मिले।

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस का निरीक्षण के दौरान सीआरबी ने पुरुष एवं महिला यात्री के साथ भी संवाद स्थापित करके उनसे लोकल ट्रेन सेवाओं पर फीडबैक ली। यात्रियों ने भी उनसे बातचीत करके खुशी जाहिर की।

परेल वर्कशॉप द्वारा निर्मित यूनिट का अंदरूनी निरीक्षण करते हुए चेयरमैन सीईओ रेलवे बोर्ड सुनीत शर्मा। उनके साथ हैं मध्य रेल के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी।

इसके बाद सीआरबी ने यूनियन प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की। यूनियनों ने उन्हें कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं से संबंधित ज्ञापन सौंपा। जिन पर उन्होंने प्रतिनिधियों को शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया।

इस मौके पर एमआरवीसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक रवि अग्रवाल ने भी सीआरबी के समक्ष एमआरवीसी की परियोजनाओं पर एक प्रस्तुति दी।

#CRB #CEORlys #SuneetSharma #RailwayBoard #GMCR #CentralRailway