November 4, 2021

पूर्वोत्तर रेलवे पर माल लदान के क्षेत्र में लगातार बेहतर प्रदर्शन का क्रम जारी

गोरखपुर ब्यूरो: महाप्रबंधक, पूर्वोत्तर रेलवे विनय कुमार त्रिपाठी के कुशल नेतृत्व में निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है। महाप्रबंधक के निर्देश पर मुख्यालय एवं पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ, इज्जतनगर एवं वाराणसी मंडलों पर मंडल रेल प्रबंधक की देख-रेख में बिजनेस डेवलपमेंट यूनिटें बेहतर कार्य कर रही हैं।

इसके फलस्वरूप पूर्वोत्तर रेलवे पर माल लदान के क्षेत्र में लगातार बेहतर प्रदर्शन का क्रम जारी है। यह उपलब्धि विभिन्न स्तरों पर बेहतर विपणन नीति, माल लदान हेतु मुहैया कराए जा रही उन्नत सुविधाओं की उपलब्धता तथा मालगाड़ियों की गति में निरंतर हो रही वृद्धि इत्यादि का प्रतिफल है।

पूर्वोत्तर रेलवे में अक्टूबर, 2021 में 0.3010 मिलियन टन माल लदान किया गया, जो गत वर्ष अक्टूबर, 2020 में हुए माल लदान 0.2733 मिलियन टन की तुलना में 10.14 प्रतिशत अधिक है।

चालू वित्त वर्ष में अक्टूबर, 2021 तक कुल 2.0373 मिलियन टन माल लदान हुआ, जो पिछले वित्तीय वर्ष में अक्टूबर, 2020 तक हुए 1.1906 मिलियन टन की तुलना में 71.11 प्रतिशत से अधिक है।

अक्टूबर, 2021 में निर्धारित लक्ष्य 0.2900 मिलियन टन की तुलना में 3.79 प्रतिशत अधिक माल लदान करने में पूर्वोत्तर रेलवे को सफलता प्राप्त हुई है।

महाप्रबंधक ने दी दीपावली एवं छठ पूजा की शुभकामनाएं

पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने रेल कर्मचारियों तथा रेल उपयोगकर्ताओं को दीपावली एवं छठ पूजा की बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

इस अवसर पर महाप्रबंधक श्री त्रिपाठी ने सम्मानित रेल यात्रियों से अपील की है कि यात्रा के दौरान गाड़ियों में विस्फोटक एवं ज्वलनशील पदार्थ लेकर यात्रा न करें। गाड़ियों की छतों एवं पायदान पर लटककर यात्रा न करें।

उन्होंने यात्रियों से स्टेशन परिसर एवं गाड़ियों को स्वच्छ एवं साफ-सुथरा रखने में रेलवे प्रशासन का सहयोग करने की अपील करते हुए कहा कि यात्रियों को बेहतर यात्रा सुविधा मिल सके तथा यात्रा मंगलमय हो सके, इसके लिए रेलवे प्रशासन इन त्यौहारों के अवसर पर सभी प्रमुख नगरों के लिए रिकार्ड संख्या में विशेष ट्रेनों का संचलन कर रहा है।

श्री त्रिपाठी ने यात्रियों से गाड़ियों एवं स्टेशन परिसर में कोविड-19 से बचाव हेतु मास्क का उपयोग करने तथा सरकार द्वारा जारी सुरक्षा मानकों का भी पालन करने की अपील की है।

#GMNER #NERailway