August 13, 2021

महाप्रबंधक/उ.म.रे. द्वारा धौलपुर-झाँसी खंड का निरीक्षण

उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने उत्तर मध्य रेलवे का कार्यभार ग्रहण करने के बाद झाँसी मंडल के धौलपुर-झाँसी खंड का विंडो-ट्रेलिंग निरीक्षण किया। उन्होंने धौलपुर से झाँसी के बीच तीसरी लाइन, ट्रैक, मेजर/माइनर कर्व, चंबल ब्रिज, लेवल क्रॉसिंग, गैंग, टर्न ऑउट इत्यादि का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के अंतर्गत रेल पथ एवं उसके पास की सभी स्थापनाओं जैसे सिगनल, ओएचई, प्लेटफॉर्म इत्यादि का चलती हुई गाड़ी से निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मार्ग मे पड़ने वाले स्टेशनों की सफाई, अन्य व्यवस्थाओं, राइडिंग क्वालिटी विशेष तौर से प्वॉइंट एवं क्रॉसिंग पर ट्रैक ज्योमेट्री इंडेक्स मे सुधार, ओएचई की स्थि‍ति को भी देखा।

झांसी स्टेशन पहुंचकर महाप्रबंधक ने कोच एमएलआर कारखाने का निरीक्षण किया। इस अवसर पर मुख्य कारखाना प्रबंधक दीपक निगम द्वारा कारखाने में विभिन्न प्रकार के एलएचबी एवं आईसीएफ कोचों के पीओएच एवं अन्य क्रियाकलापों की संक्षिप्त जानकारी दी गई। भविष्य में 60 एलएचबी एवं एसी कोचों का पीओएच के लक्ष्य के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी गयी।

इस अवसर पर महाप्रबंधक द्वारा कोच एमएलआर कारखाने को ₹25000 के नकद पुरस्कार की घोषणा की गई।

निरीक्षण के बाद महाप्रबंधक ने मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में सभी शाखाधिकारियों के साथ एक परिचयात्मक बैठक की। बैठक में पॉवर पॉइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से मंडल पर चल रही परियोजनाओं पर अद्यतन जानकारी महाप्रबंधक के समक्ष प्रस्तुत की गई I महाप्रबंधक द्वारा मंडल की कार्य प्रगति पर संतोष व्यक्त किया गया।