October 1, 2020

मुंबई मंडल/म.रे.: सीनियर आईएसए को रिश्वत लेते सीबीआई ने रंगेहाथ पकड़ा

Representational picture

पकड़ा गया सीनियर आईएसए, एक मान्यताप्राप्त यूनियन का पदाधिकारी रहा है

मुंबई : कल 30 सितंबर को मध्य रेलवे, मुंबई मंडल के एक सीनियर इंस्पेक्टर ऑफ स्टोर एकाउंट्स (सीनियर आईएसए) को मुंबई सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) के अधिकारियों ने बकायदे जाल बिछाकर कल्याण में एक स्कैप व्यापारी से ₹30000 की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सीनियर आईएसए को वरिष्ठ मंडल लेखाधिकारी (सीनियर डीएफएम), मुंबई मंडल, मध्य रेलवे, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, मुंबई द्वारा कल्याण में 6322 पीएससी स्लीपर्स की (लॉट नं. S1119043104/04) की डिलीवरी के लिए स्लीपर साइडिंग, कल्याण में भेजा था।

बताते हैं कि दोपहर को करीब 2 बजे सीनियर आईएसए कल्याण पूर्व स्थित मेट्रो मॉल के पास गया, जहां उसने स्क्रैप डीलर को बुलाया था और वहीं उसे उक्त डीलर से ₹30000 की नकद रिश्वत लेते हुए सीबीआई एसीबी के अधिकारियों ने रंगेहाथ धर दबोचा।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भिवंडी निवासी स्क्रैप डीलर और मेसर्स सहारा ट्रेडर्स के मालिक मिर्जा इंसान खान को तुर्भे में उक्त स्लीपर्स की डिलीवरी लेनी थी। उपरोक्त दबंग सीनियर आईएसए को खुशी-खुशी वह ₹5000 देने को तैयार थे।

परंतु सीनियर आईएसए अपनी पूरी दबंगई के साथ ₹30000 से कम लेने को तैयार नहीं था और इसके लिए उसने डीलर को बहुत बुरी तरह परेशान कर दिया था। अतः हद दर्जे तक परेशान होकर डीलर ने सीबीआई को शिकायत कर दी थी। परिणाम सामने है।

सूत्रों का कहना है कि पकड़ा गया सीनियर आईएसए पहले से ही काफी दबंग है और चूंकि मध्य रेलवे की एक मान्यताप्राप्त यूनियन का पदाधिकारी था, इसलिए भी पूरी दबंगई से वसूली करता रहा है।

#trapp #srisa #acb #cbi #centralrailway #csmt #mumbaidivision #indianrailway #officebeare #nrmu #crms #union