नर्सिंग स्टाफ को अधिक सुविधाएं प्रदान करने हेतु प्रयास किया जाएगा -डॉ चौधरी

पूर्वोत्तर रेलवे के ललित नारायण मिश्र रेलवे चिकित्सालय, गोरखपुर में नर्सिंग दिवस का आयोजन

गोरखपुर ब्यूरो: ललित नारायण मिश्र रेलवे चिकित्सालय गोरखपुर के झिंगरन मेमोरियल हाॅल में 12 मई, 2022 को अंतर्राष्ट्रीय नर्सेज दिवस का आयोजन किया गया जिसका शुभारम्भ चिकित्सा निदेशक डाॅ बी. एन. चौधरी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

इस अवसर पर विश्व की प्रथम नर्स फ्लोरेंस नाइटिंगल्स के चित्र पर चिकित्सा निदेशक, चिकित्सकों एवं चिकित्सा कर्मियों द्वारा श्रद्धासुमन अर्पित किया गया।

इस मौके पर सभी चिकित्सा कर्मियों एवं नर्सिंग स्टाफ द्वारा सेवा भाव एवं कर्तव्यपरायणता की शपथ ली गई।

चिकित्सा निदेशक, डाॅ चौधरी ने चिकित्सा के क्षेत्र में नर्सों के अमूल्य योगदान एवं मरीजों की सेवा में किए गए सेवा कार्यों की सराहना की। उन्होंने भविष्य में भी मरीजों को उत्कृष्ट सेवा एवं उनकी उचित देखभाल के लिए नर्सिंग स्टाफ को प्रेरित किया।

डॉ चौधरी ने इस मौके पर यह भी आश्वासन दिया कि नर्सिंग स्टाफ के लिए अधिक से अधिक सुविधाएं प्रदान करने हेतु प्रयास किया जाएगा।

अपर मुख्य स्वास्थ्य निदेशक/गाइनी, डाॅ तनु वर्मा ने कहा कि कोविड महामारी के दौरान भी नर्सिंग स्टाफ का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

अपर मुख्य स्वास्थ्य निदेशक डाॅ डी. एल. चौरसिया ने कहा कि हम सभी को ईमानदारी से सभी मरीजों की सेवा करनी चाहिए।

अपर मुख्य स्वास्थ्य निदेशक/आर्थो, डाॅ फहीम अहमद ने सभी को इमानदारी से अपना कार्य करने की सलाह दी।

इस अवसर पर अपर मुख्य स्वास्थ्य निदेशक डॉ. एम. नाथ, डॉ. पवन पाल, सहायक फार्मेसी अधिकारी अवधेश कुमार सहित नर्सिंग स्टाफ तथा अन्य चिकित्सा कर्मी उपस्थित थे।

इस अवसर पर कर्मचारी यूनियनों ने नर्सिंग स्टाफ और समस्त चिकित्सा कर्मियों को अंतर्राष्ट्रीय नर्सेज दिवस की शुभकामनाएं दीं।

फोटो परिचय (ऊपर): सेवा भाव की शपथ लेते हुए नर्सिंग स्टाफ।

फोटो परिचय: नर्सिंग स्टाफ को पुष्प देकर सम्मानित करते हुए चिकित्सा निदेशक डॉ. बी. एन. चौधरी।