महाप्रबंधक/म.रे. ने किया कल्याण रेलवे स्कूल के नए क्लास रूम का उदघाटन

कल्याण रेलवे स्कूल की नई कक्षाओं का उदघाटन करने के पश्चात् स्कूल के प्रिंसिपल जैकब थॉमस से चर्चा करते हुए महाप्रबंधक देवेंद्र कुमार शर्मा. उनके साथ हैं पीसीपीओ एस. स्वामीनाथन, डीआरएम एस. के. जैन एवं अन्य अधिकारीगण.

पीसीपीओ, डीआरएम एवं एनसीसी कमांडिंग ऑफिसर की रही विशेष उपस्थिति

कल्याण : मंगलवार, 28 मई को महाप्रबंधक/म.रे. देवेंद्र कुमार शर्मा ने अपने विशेष कार्यक्रम के अंतर्गत कल्याण रेलवे स्कूल को 9वीं एवं 10वीं के लिए रेलवे बोर्ड द्वारा दो अतिरिक्त कक्षाओं के लिए प्रदान की गई अनुमति को सार्थक करने के लिए स्कूल का विशेष दौरा किया. इस अवसर पर उन्होंने दोनों नई कक्षाओं का उदघाटन किया. इस मौके पर उनके साथ प्रिंसिपल सीपीओ एस. स्वामीनाथन, डीआरएम/मुंबई मंडल एस. के. जैन, सीनियर डीपीओ पासवान, सीनियर डीईई/जनरल एच. एम. सूद और सीनियर डीईएन लोलगे तथा प्रिंसिपल जैकब थॉमस उपस्थित थे.

कल्याण रेलवे स्कूल के नए क्लास रूम के शिलापट का अनावरण करते हुए महाप्रबंधक देवेंद्र कुमार शर्मा. उनके साथ हैं डीआरएम एस. के. जैन, कर्नल शिरीष पांडेय एवं प्रिंसिपल जैकब थॉमस.

स्कूल में पहुंचने पर कक्षा 10-ए में पढ़ने वाली कुमारी कशिश सिंह ने पुष्पगुच्छ देकर महापबंधक देवेंद्र कुमार शर्मा का स्वागत किया. इस मौके पर प्रिंसिपल श्री थॉमस ने छात्रा का सहयोग किया. तत्पश्चात सभी उपस्थित अधिकारियों का यथोचित सम्मान किया गया. इसके बाद महाप्रबंधक ने कु. कशिश सिंह के हाथों से नई कक्षाओं का उदघाटन भी करवाया. इस अवसर पर महाप्रबंधक ने सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में स्कूल का नाम रोशन करने वाले कुछ छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति-पत्र देकर उनका उत्साहवर्धन भी किया. सीआरएमएस के पूर्व कार्याध्यक्ष जे.वी.एस. शिशौदिया भी इस मौके पर प्रमुख रूप से उपस्थित थे.

कु.कशिश सिंह. से फीता काटकर नई क्लास का उदघाटन करवाते हुए महाप्रबंधक/म.रे. देवेंद्र कुमार शर्मा. उनके साथ में हैं स्कूल के प्रिंसिपल जैकब थॉमस और पीसीपीओ एस. स्वामीनाथन, डीआरएम एस. के. जैन एवं अन्य अधिकारीगण.

कल्याण रेलवे स्कूल में सर्वथा पहली बार स्थापित एनसीसी पाठ्यक्रम का उदघाटन भी महाप्रबंधक श्री शर्मा और एनसीसी महाराष्ट्र की 6वीं बटालियन के प्रभारी कमांडिंग ऑफिसर कर्नल शिरीष पांडेय ने कक्षा 7-ए में पढ़ने वाली कुमारी निधि मालवीय से करवाया. उल्लेखनीय है कि पिछले करीब 14-15 वर्षों से एनसीसी महाराष्ट्र ने प्रदेश के किसी भी स्कूल को एनसीसी की अनुमति प्रदान नहीं की थी. परंतु प्रिंसिपल जैकब थॉमस के प्रयासों और रेलवे स्कूल में स्थापित किए गए वातावरण को ध्यान में रखकर कर्नल पांडेय ने रेलवे स्कूल को एनसीसी की अनुमति प्रदान करने में देरी नहीं की.

कल्याण रेलवे स्कूल में एनसीसी ऑफिस के उदघाटन के पश्चात् कर्नल शिरीष पांडेय के साथ शिलापट का अनावरण करते हुए महाप्रबंधक देवेंद्र कुमार शर्मा, पीसीपीओ एस. स्वामीनाथन, डीआरएम एस. के. जैन एवं प्रिंसिपल जैकब थॉमस.

अपने संबोधन में महाप्रबंधक श्री शर्मा ने कहा कि रेलवे में इतने सालों की सेवा के दौरान कल्याण रेलवे स्कूल जैसी व्यवस्था और प्रबंधन उन्हें भारतीय रेल में अन्यत्र कहीं देखने को नहीं मिला. उन्होंने कहा कि रेलवे स्कूल की प्रगति के लिए इसके प्रिंसिपल श्री थॉमस द्वारा की मेहनत और समर्पण वास्तव में सराहनीय है. प्रिंसिपल सीपीओ श्री स्वामीनाथन और डीआरएम एस. के. जैन ने भी स्कूल के सुचारु प्रबंधन के लिए प्रिंसिपल एवं उनके सभी सहयोगी अध्यापकों की सराहना की और इसके लिए उन्हें हर संभव सहयोग करने का आश्वासन दिया.

कार्यक्रम के अंत में प्रिंसिपल जैकब थॉमस ने महाप्रबंधक, पीसिपीओ, डीआरएम और कर्नल शिरीष पांडेय सहित सभी उपस्थित गणमान्यों के प्रति आभार प्रकट किया. ज्ञातव्य है कि महाप्रबंधक देवेंद्र कुमार शर्मा 31 मई को सेवानिवृत्त हो रहे हैं.