July 14, 2023

भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति के अमल में कोई कोताही न हो! -ए.एन.सिन्हा, IG/PCSC/NCR

भ्रष्टाचार में लिप्त बल सदस्यों को दंडित करें जिससे अन्य बल सदस्य वही गलती न दोहराएं! -सिन्हा

प्रयागराज ब्यूरो: रेलवे सुरक्षा बल, उत्तर मध्य रेलवे के नवनियुक्त महानिरीक्षक एवं प्रमुख मुख्य सुरक्षा आयुक्त ए. एन. सिन्हा ने झांसी, प्रयागराज और आगरा तीनों मंडलों के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्तों के साथ शुक्रवार, 14 जुलाई को अपराध समीक्षा बैठक की। उन्होंने सभी उपस्थित आरपीएफ अधिकारियों को रेलवे क्षेत्र में अपराध पर नियंत्रण एवं यात्रियों में आरपीएफ के प्रति सुरक्षा भावना को और अधिक बेहतर करने के निर्देश दिए।

श्री सिन्हा ने विशेष रूप से बच्चों, बुजुर्गो एवं महिलाओं को बेहतर सुरक्षा उपलब्ध करवाने की हिदायत दी। एलार्म चेन पुलिंग और ट्रेनों पर पत्थर फेंकने वाले सभी आरोपियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने का निर्देश दिया।

उन्होंने वर्ष 2025 में प्रयागराज में होने वाले महाकुंभ के आयोजन के संबंध में वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त प्रयागराज द्वारा बनाई गई योजना की समीक्षा की और बेहतर रूप से सफल बनाने के लिए सभी संबंधितों से सुझाव लिए।

इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त प्रयागराज ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा महाकुंभ के लिए गठित तकनीकी टीम के साथ हुई बैठक के विषय में महानिरीक्षक को अवगत कराया।

महानिरीक्षक श्री सिन्हा ने सभी अधिकारियों को अपना भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति को स्पष्ट करते हुए निर्देश दिया कि भ्रष्टाचार में लिप्त बल सदस्यों को दंडित करें जिससे अन्य बल सदस्य वही गलती न दोहराएं। इसके अलावा मीडिया कर्मियों से बेहतर समन्वय एवं सहयोग के लिए भी उन्होंने निर्देशित किया।

इस अपराध गोष्ठी (क्राइम मीटिंग) में मुख्य सुरक्षा आयुक्त, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त प्रयागराज, झाँसी एवं आगरा तथा अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।