स्व.धरमवीर सिंह की प्रथम पुण्यतिथि पर आरपीएफ एसोसिएशन द्वारा श्रद्धांजलि सभा और भंडारे का आयोजन

बुधवार, 18.05.2022 को स्व. चौधरी धरमवीर सिंह उर्फ नेताजी, राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष की प्रथम पुण्यतिथि पर ऑल इंडिया आरपीएफ एसोसिएशन के केंद्रीय कार्यालय, 2, स्टेट इंट्री रोड, नई दिल्ली में श्रद्धांजलि सभा एवं भंडारे का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आरपीएफ के सेवानिवृत्त एवं कार्यरत सदस्यों ने भारी संख्या में उपस्थित होकर स्व. चौ. धर्मवीर सिंह को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

प्रथम पुण्यतिथि पर स्व. धरमवीर सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देते हुए ऑल इंडिया आरपीएफ एसोसिएशन के पूर्व संयुक्त महामंत्री राजेश मिश्रा।

आरपीएफ के अलावा रेलवे के अन्य विभागों के कर्मचारी एवं यूनियनों के नेतागण भी इस मौके पर विशेष रूप से उपस्थित रहे। चौ. धर्मवीर सिंह को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करनें के बाद शिवगोपाल मिश्रा, महामंत्री एआईआरएफ ने चौधरी धर्मवीर जी को मिलनसार और सबके सुख-दुःख में शामिल होने वाला व्यक्तित्व बताया। उन्होंने कहा कि स्व. धरमवीर सिंह आरपीएफ के अलावा अन्य रेल कर्मचारियों के बीच भी समान रूप से लोकप्रिय थे।

कामरेड मिश्रा ने इस अवसर पर विशेष रूप से यह भी कहा कि रेल प्रशासन द्वारा अनधिकृत रूप से आरपीएफ एसोसिएशन की मीटिंग पर लगाई गई है। इस रोक को शीघ्र हटाकर पुनः सुचारू रूप से एसोसिएशन की गतिविधियां चलें इसका प्रयास हर स्तर पर किया जा रहा है।

एनएफआईआर के महामंत्री डॉ एम. राघवैय्या ने भी चौधरी धरमवीर सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें सबका प्रिय और जमीन से जुड़ा नेता बताया। उन्होंने कहा कि संकट के समय हर किसी की सहायता करने की भावना चौधरी धरमवीर की विशेषता थी, जो उनके व्यक्तित्व को औरों से अलग करती थी। उन्होंने कहा कि चौधरी धरमवीर सिंह के पास सांगठनिक कौशल बहुत अच्छा था और उनका जनसंपर्क भी बहुत विस्तृत था। यह कौशल विरले में ही पाया जाता है। डॉ राघवैय्या ने भी कहा कि आरपीएफ एसोसिएशन की मीटिंग जल्द से जल्द शुरू हो, हम सब मिलकर इसका प्रयास कर रहे हैं।

आरपीएफ एसोसिएशन द्वारा श्रद्धांजलि सभा का वर्चुअल प्रसारण भी किया गया, जिसमें पूरे देश से सभी जोनल पदाधिकारियों एवं बल सदस्यों ने वर्चुअल माध्यम से भाग लिया।

इस अवसर पर पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एस. आर. रेड्डी, पूर्व राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष बी. एल. बिश्नोई, पूर्व राष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री राजेश मिश्रा, पूर्व मंडल मंत्री/ मुरादाबाद संदीप वर्मा, वर्तमान महामंत्री के. एल. बिश्नोई, कोषाध्यक्ष सतबीर सिंह राणा, कार्यकारी अध्यक्ष जवाहर सिंह, विनय सहित अन्य सभी पदाधिकारीगण एवं बड़ी संख्या में बल सदस्य उपस्थित रहे।

श्रद्धांजलि सभा के उपरांत भंडारे का आयोजन किया गया, जिसमें लगभग 500 से अधिक लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया।