November 23, 2021

पूर्वोत्तर रेलवे बालक इंटर कालेज में सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं प्रतियोगिता का आयोजन

फोटो परिचय: पूर्वोत्तर रेलवे बालक इंटर कालेज, गोरखपुर छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रस्तुतीकरण।

गोरखपुर ब्यूरो: पूर्वोत्तर रेलवे बालक इंटर कालेज, गोरखपुर में 22 नवंबर, 2021 को मुख्य कार्मिक अधिकारी/आईआर संजय कुमार के मुख्य आतिथ्य में सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

मुख्य अतिथि मुख्य कार्मिक अधिकारी/आईआर संजय कुमार ने छात्र-छात्राओं द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रसंशा करते हुए कहा कि इस तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं से छात्र-छात्राओं की क्षमताओं का विकास होने के साथ ही उनमें भविष्य में कठिनाईयों से लड़ने की क्षमता भी विकसित होती है।

विषिष्ट अतिथि एवं उप मुख्य कार्मिक अधिकारी/आईआर एस.बी.सिंह ने छात्र-छात्राओं द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम की भूरि-भूरि प्रषंसा की।

इसके पूर्व, आयोजित सांस्कृतिक प्रतियोगिता में भाग ले रहे विद्यालय के छात्र-छात्राओं को चार हाउस – रेड, ब्लू, ग्रीन तथा यलो – में बांटा गया।

प्रत्येक हाउस के छात्र-छात्राओं द्वारा नाटक एवं समूह नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति की गई, जिसमें नृत्य में प्रथम स्थान रेड हाउस, द्वितीय स्थान यलो हाउस तथा तृतीय स्थान ग्रीन हाउस ने प्राप्त किया।

नाटक प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर ब्लू हाउस, द्वितीय स्थान पर ग्रीन हाउस तथा तृतीय स्थान पर यलो हाउस रहे।

फोटो परिचय: सांस्कृतिक प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्रओं को पुरस्कृत कर सम्मानित करते हुए मुख्य अतिथि संजय कुमार।

विद्यालय के प्रधानाचार्य सूरत सिंह रावत ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि विद्यालय सदैव ही छात्र-छात्राओं के लिए अच्छा एवं नया करने का प्रयत्न करता रहता है। हम सब मिलकर विद्यालय को उन्नति के पथ पर ले जाने का प्रयत्न करते रहेंगे।

कार्यक्रम में विद्यालय के शिक्षक, विद्यार्थियों के अभिभावक एवं छात्र-छात्रायें उपस्थित थे।