September 2, 2021

डीआरएम द्वारा झांसी डीजल शेड का निरीक्षण

मंडल रेल प्रबंधक/झांसी आशुतोष द्वारा झांसी डीजल लोको शेड का 27 अगस्त को निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर इलेक्ट्रिक लोको के रखरखाव के लिए शेड में ही बनाई गई 5 टेस्ट बेंचों का उद्घाटन मंडल रेल प्रबंधक ने किया। इन टेस्ट बेंचों के बन जाने से अब ओवरहाल की गई असेंबली की टेस्टिंग शेड में ही की जा सकेगी, जिससे इन्हें अन्य शेड में भेजने में लगने वाले समय और राजस्व  की बचत होगी।

मंडल रेल प्रबंधक ने निरीक्षण के दौरान शेड में किए जा रहे अनुरक्षण कार्य की सराहना भी की।

डीजल शेड में बनाए गए टेस्ट बेंचों की कार्यप्रणाली की डीआरएम द्वारा समीक्षा की गई। इस मौके पर शेड में वृक्षारोपण भी किया गया। उल्लेखनीय है कि झांसी डीजल शेड में डीजल इंजनों के साथ-साथ विद्युत् इंजनों का भी अनुरक्षण किया जा रहा है।

निरीक्षण के बाद वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर (डीजल) हरीश कुमार द्वारा मंडल रेल प्रबंधक को पॉवर पॉइंट के माध्यम से शेड में किए जा रहे कार्यों, प्रदर्शन तथा विस्तार योजनाओं से अवगत कराया गया।

डीजल शेड के मीटिंग हॉल में डीआरएम ने शेड के कर्मचारी कल्याण संबंधी मुद्दों पर संबंधित अधिकारियों और कर्मचारी प्रतिनिधियों के साथ चर्चा की। इस मौके पर डीआरएम ने कर्मचारी कल्याण के मामलों का प्राथमिकता के आधार पर त्वरित समाधान करने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान डीआरएम के साथ दिनेश वर्मा, अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन), हरीश कुमार वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर (डीजल), मयंक शांडिल्य, वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर (टीआरएस) एवं मंडल तथा शेड के सभी संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

#NCR #DRMJhansi #JhansiDivision