February 6, 2023

ऑल इंडिया रिटायर्ड रेलवेमेंस फेडरेशन द्वारा रेलवे पेंशनर्स के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन

ऑल इंडिया रिटायर्ड रेलवेमेंस फेडरेशन की सक्रियता और गतिविधियों का यथोचित लाभ रिटायर्ड रेलवेमेंस सहित कार्यरत रेलकर्मियों को भी मिल रहा है!

कल्याण: ऑल इंडिया रिटायर्ड रेलवेमेंस फेडरेशन और फोर्टिस हॉस्पिटल, कल्याण ने संयुक्त रूप से 28 जनवरी 2023 को ऑफिसर्स क्लब कल्याण में रेलवे पेंशनर्स के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में 200 से अधिक रेलवे पेंशनर्स ने भाग लिया और अपने स्वास्थ्य की जांच कराई। इस अवसर पर फोर्टिस हॉस्पिटल कल्याण की विशेषज्ञ डॉ शेट्टी ने उपस्थित पेंशनर्स का मधुमेह एवं आहार विषय पर सटीक मार्गदर्शन और उनके प्रश्नों के उत्तर देते हुए शंकाओं का समाधान भी किया।

इस परिसंवाद के दौरान ऑल इंडिया रिटायर्ड रेलवेमेंस फेडरेशन के अध्यक्ष एन. हरिदासन, महामंत्री आर. के. सारस्वत ने फोर्टिस हॉस्पिटल के डॉक्टरों एवं उनके सहयोगियों का पुष्पगुच्छ एवं सम्मान पत्र देकर स्वागत किया।

शिविर में भाग लेने वाले सभी पेंशनर्स की ऊंचाई, वजन, बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई), रैंडम ब्लड शुगर, ईसीजी, आंखों की जांच, ऑक्सीजन सैचुरेशन चेक, ब्लड प्रेशर इत्यादि जांच की गईं। डॉक्टरों ने सभी पेंशनर्स के स्वास्थ्य की जांच के बाद उनकी दिनचर्या के लिए यथायोग्य मार्गदर्शन किया।

इस स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन करने में फोर्टिस हॉस्पिटल की जनसंपर्क अधिकारी सुश्री माधवी, अरविंद माने, आर के वार्ष्णेय, अनूप कुमार, कुट्टी कृष्णन, आर के मिश्रा, एस आर सोनावणे, चिंतामण भोईर, संपत कुमार, सुरेशचंद्र रायकवार, चंदू दळवी, अरुण माळवे इत्यादि का सहयोग सराहनीय रहा।

ऑल इंडिया रिटायर्ड रेलवेमेंस फेडरेशन श्री हरिदासन एवं श्री सारस्वत के नेतृत्व में रेलवे पेंशनर्स सहित रेलकर्मियों के लिए ‘उमीद’ हेल्थ कार्ड बनाने के लिए भी जगह-जगह शिविरों का आयोजन कर रहा है और इसके उपयोग एवं संभावित लाभ के बारे में भी उनका मार्गदर्शन कर रहा है। फेडरेशन की सक्रियता और इन गतिविधियों का यथोचित लाभ रिटायर्ड रेलवेमेंस सहित कार्यरत रेलकर्मियों को भी मिल रहा है।