October 2, 2021

गांधी जयंती पर दक्षिण पूर्व रेलवे ने किया स्वच्छ भारत अभियान का आयोजन

फोटो परिचय: महात्मा गांधी की जयंती के उपलक्ष्य में आज 02 अक्टूबर 2021 को हावड़ा स्टेशन न्यू कॉम्प्लेक्स में दक्षिण पूर्व रेलवे द्वारा स्वच्छ भारत अभियान का आयोजन।

कोलकाता: दक्षिण पूर्व रेलवे ने महात्मा गांधी के 152वें जन्म दिवस के अवसर पर 02.10.2021 को दक्षिण पूर्व रेलवे के हावड़ा स्टेशन (न्यू कॉमप्लेक्स) के साथ दक्षिण पूर्व रेलवे क्षेत्राधिकार के अंतर्गत अन्य सभी महत्वपूर्ण स्टेशनों पर व्यापक श्रमदान एवं स्वच्छता अभियान का आयोजन किया।

अपर महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व रेलवे अतुल्य सिन्हा के मार्गदर्शन में हावड़ा स्टेशन (न्यू कॉमप्लेक्स) में स्वच्छ भारत अभियान का संचालन किया गया।

मुख्य पर्यावरण अभियंता शैवाल बोस, अन्य वरिष्ठ अधिकारियों तथा कर्मियों, दक्षिण पूर्व रेलवे भारत स्काउट्स एंड गाइड्स के सदस्यों, आरपीएफ कर्मियों इत्यादि ने स्वच्छता अभियान में भाग लिया तथा श्रमदान किया।

स्वच्छता को बरकरार रखने के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए दक्षिण पूर्व रेलवे भारत स्काउट्स एंड गाइड्स के सदस्यों ने हावड़ा न्यू काम्प्लेक्स में एक नुक्कड़ नाटक का मंचन भी किया।

उल्लेखनीय है कि दक्षिण पूर्व रेलवे द्वारा 16 सितम्बर, 2021 से “स्वच्छता पखवाड़ा” का आयोजन किया गया, जिसका आज (2 अक्टूबर, 2021) को समापन हुआ।

“स्वच्छता पखवाड़ा” के दौरान शपथ ग्रहण समारोह, वृक्षारोपण, स्टेशनों पर जल की शुद्धता जांच, जागरुकता अभियान, वेबीनार, एफुलेंट ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन इत्यादि कई कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया।

स्वच्छता पखवाड़े के एक भाग के रूप में दक्षिण पूर्व रेलवे मुख्यालय में चित्रांकन, स्लोगन लेखन तथा निबंध लेखन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

चिकित्सा विभाग की सुदीप्ता चट्टोपाध्याय ने चित्रांकन प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार हासिल किया, जबकि कार्मिक विभाग के शिवनाथ बंद्योपाध्याय ने निबंध लेखन में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

यांत्रिक विभाग के अविनाश कुमार दास तथा भंडार विभाग के एम. श्रीकांत ने अंग्रेजी तथा हिन्दी स्लोगन लेखन प्रतियोगिता में क्रमशः प्रथम स्थान अर्जित किया।

फोटो परिचय: आज गांधी जयंती के उपलक्ष्य में हावड़ा स्टेशन (न्यू कॉम्प्लेक्स) में श्रमदान और स्वच्छता अभियान में भाग लेते हुए अतुल्य सिन्हा, अपर महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व रेलवे और अन्य वरिष्ठ अधिकारी।
फोटो परिचय: महात्मा गांधी की जयंती के उपलक्ष्य में आज हावड़ा स्टेशन (न्यू कॉम्प्लेक्स) में स्वच्छता जागरूकता के लिए दक्षिण पूर्व रेलवे भारत स्काउट्स एंड गाइड्स के सदस्यों द्वारा “नुक्कड़ नाटक का मंचन किया गया।

#SouthEasternRailway