August 4, 2021

द.पू.रेलवे: लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन की पांचवीं खेप बांग्लादेश के लिए रवाना

कोलकाता: दक्षिण पूर्व रेलवे ने आज बुधवार, 4 अगस्त को चक्रधरपुर मंडल के राऊरकेला से बांग्लादेश के बेनापोल के लिए पांचवीं खेप ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन रवाना किया।

उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश में कोविड पीड़ित मरीजों के उपचार हेतु बांग्लादेश के बेनापोल के लिए दक्षिण पूर्व रेलवे द्वारा पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन टाटानगर से 24 जुलाई को रवाना की गई थी।

दक्षिण पूर्व रेलवे द्वारा बांग्लादेश के लिए अब तक चार ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनें भेजी जा चुकी हैं। प्रत्येक ट्रेन में 200 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) भेजी गई है।

आज राऊरकेला से इस ऑक्सीजन ट्रेन को रवाना किए जाने के साथ दक्षिण पूर्व रेलवे के क्षेत्राधिकार से बांग्लादेश के लिए कुल 983 टन एलएमओ के साथ पांच ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनें भेजी जा चुकी हैं।

कोविड पीड़ित मरीजों के उपचार के लिए अत्यावश्यक ऑक्सीजन की बढ़ती मांग को पूरा करने के दृष्टिगत, ऑक्सीजन के त्वरित परिवहन तथा सुगम आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए दक्षिण पूर्व रेलवे 24 अप्रैल 2021 से देश के विभिन्न हिस्सों के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनें चला रही है।

फोटो परिचय: लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन के साथ राऊरकेला से बंग्लादेश के लिए रवाना होते हुए दक्षिण पूर्व रेलवे की ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन।