July 29, 2021

दक्षिण पूर्व रेलवे क्षेत्रीय रेल राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक संपन्न

हिंदी में प्रवीणता प्राप्त अधिकारी और कर्मचारी राजभाषा के प्रचार-प्रसार में अपना अधिक से अधिक योगदान दें -विद्याभूषण, महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व रेलवे

कोलकाता: दक्षिण पूर्व रेलवे की क्षेत्रीय रेल राजभाषा कार्यान्वयन समिति की वर्ष 2021 की द्वितीय बैठक मंगलवार, 27 जुलाई 2021 को विद्या भूषण, महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व रेलवे  की अध्यक्षता में दक्षिण पूर्व रेलवे मुख्यालय, गार्डनरीच में वर्चुअल माध्यम से संपन्न हुई।

इस बैठक में सभी विभागों के प्रधान विभाग प्रमुख, सभी मंडलों के अपर मुख्य राजभाषा अधिकारी एवं रेल कारखाना, खड़गपुर के उप मुख्य राजभाषा अधिकारी वर्चुअल माध्यम से सम्मिलित हुए।

मुख्य राजभाषा अधिकारी एवं प्रधान मुख्य विद्युत इंजीनियर दक्षिण पूर्व रेलवे इसहाक खान ने अपने संबोधन में सभी प्रधान विभाग प्रमुखों एवं अपर मुख्‍य राजभाषा अधिकारियों से आग्रह किया कि राजभाषा के प्रयोग-प्रसार में सकारात्‍मक सहयोग दें।

बैठक का संचालन पी. सी. डांग, उप महाप्रबंधक (राजभाषा) ने किया। इस वर्चुअल बैठक में दक्षिण पूर्व रेलवे पर हो रहे राजभाषा कार्यों की समीक्षा की गई। उन्होंने राजभाषा के प्रयोग-प्रसार के लिए कुछ महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए, जिस पर अमल किया जाएगा।

इस अवसर पर महाप्रबंधक द्वारा राजभाषा विभाग की बीएनआर हिंदी ई-पत्रिका के द्वितीय अंक का विमोचन भी किया गया।

महाप्रबंधक ने अपने संबोधन में कहा कि दक्षिण पूर्व रेलवे में राजभाषा का प्रयोग-प्रसार सराहनीय रूप से हो रहा है। उन्होंने हिंदी में प्रवीणता प्राप्त अधिकारियों और कर्मचारियों को राजभाषा के प्रचार-प्रसार में अपना अधिक से अधिक योगदान देने का आग्रह भी किया।

फोटो परिचय: दक्षिण पूर्व रेलवे की क्षेत्रीय रेल राजभाषा कार्यान्वयन समिति की द्वितीय बैठक को संबोधित करते हुए दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक विद्या भूषण।

#SouthEasternRailway #IndianRailway