ट्रैक के किनारे पड़े स्क्रैप को अविलंब हटाया जाए -राजीव चौधरी

    महाप्रबंधक/उ.म.रे. ने किया झांसी-हेतमपुर खंड का विंडो निरीक्षण

    झांसी : महाप्रबंधक, उत्तर मध्य रेलवे राजीव चौधरी ने रविवार, 31 मार्च को झांसी मंडल के झांसी-हेतमपुर खंड का गाड़ी सं. 12641 थिरुकुरल एक्सप्रेस की पिछली खिड़की से विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया. विंडो ट्रेलिंग' निरीक्षण एक विशेष निरीक्षण होता है जिसमें रेलपथ एवं उसके पास के सभी इंस्‍टालेशनों जैसे सिगनल, ओएचई, प्लेटफॉर्म इत्यादि का चलती हुई गाड़ी में लगे निरीक्षण यान की पिछली खिड़की से निरीक्षण किया जाता है.

    निरीक्षण के दौरान मार्ग मे पड़ने वाले स्टेशनों की सफाई एवं अन्य व्यवस्थाओं, राइडिंग  क्वालिटी विशेष तौर से प्वॉइंट एवं क्रॉसिंग पर ट्रैकज्योमेट्री इंडेक्स में सुधार, ओएचई की स्थि‍ति, झांसी-मथुरा तीसरी लाइन के निर्माण एवं विद्युतीकरण कार्य की प्रगति, मार्ग के लेवल क्रॉसिंग गेटों की स्थिति, मार्ग में आने वाले छोटे-बड़े पुलों आदि का महाप्रबंधक ने अवलोकन किया.

    निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने अपर मंडल रेल प्रबंधक, झांसी को निर्देश दिया कि ट्रैक के किनारे से स्क्रैप को अविलंब हटाया जाए. इसके साथ ही ट्रेसपासिंग वाले स्थानों को चिन्हित कर ट्रेसपासरों के विरुद्ध कार्यवाही की जाए. स्विच एक्सपैंशन ज्वाइंटों, प्वाइंटों, क्रासिंगों एवं यार्डों के अनुरक्षण के स्तर को सुधारा जाए, ताकि राइडिंग क्वालिटी एवं संरक्षा में सुधार हो सके. विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक के साथ संजय सिंह नेगी, अपर मंडल रेल प्रबंधक, झांसी मंडल तथा अन्य सभी संबंधित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

Important Links