सीआरबी अश्वनी लोहानी के आगमन पर रेलकर्मियों में उत्साह का वातावरण

    बिना किसी भेदभाव के सभी संगठनों के पदाधिकारियों से मिले अश्वनी लोहानी

    सीआरबी ने सभी रेलकर्मियों से पूरी जिम्मेदारी से काम करने का किया निवेदन

    26/11 के शहीदों को सीआरबी अश्वनी लोहानी ने अर्पित की भावभीनी श्रद्धांजलि

    मुंबई ब्यूरो : चेयरमैन, रेलवे बोर्ड अश्वनी लोहानी अपने अत्यंत व्यस्त कार्यक्रम के तहत शुक्रवार, 12 जनवरी को सुबह करीब 10 बजे मध्य रेलवे मुख्यालय छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) पहुंचे. उन्होंने सर्वप्रथम सीएसएमटी के वरिष्ठ स्टेशन प्रबंधक कार्यालय के सामने स्थित 26/11 के कुख्यात पाकिस्तानी आतंकवादी हमले में शहीद रेलकर्मियों की याद में बनाए गए शहीद स्मारक पर पुष्प-चक्र चढ़ाकर शहीद रेलकर्मियों को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की.

    फोटो परिचय : अपने अति-व्यस्त कार्यक्रम में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पर 26/11 के कुख्यात पाकिस्तानी आतंकवादी हमले में शहीद रेलकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सीआरबी अश्वनी लोहानी. इस मौके पर उनके साथ मध्य रेलवे के महाप्रबंधक देवेंद्र कुमार शर्मा, मंडल रेल प्रबंधक, मुंबई मंडल एस. के. गर्ग सहित मुख्यालय एवं मुंबई मंडल के सभी विभाग प्रमुख एवं वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे.

    तत्पश्चात सीआरबी श्री लोहानी ने सीधे रेल चालकों के रनिंग रूम का रुख किया. रनिंग रूम के निरीक्षण के दौरान उन्होंने ड्राइवरों और गार्डों से भी बातचीत की. इसके बाद वह सीधे उपनगरीय मोटरमैन-गार्ड लॉबी में पहुंचे. लॉबी में उन्होंने मोटरमैनों और गार्डों से बात की. इस मौके पर रनिंग स्टाफ ने सीआरबी से स्पेड के मामलों पर रेलवे बोर्ड द्वारा हाल ही में जारी की गई नई नीति पर चिंता जताई. इस पर सीआरबी ने उन्हें आश्वस्त करते हुए कहा कि उनकी चिंता पर पुनर्विचार किया जाएगा.

    फोटो परिचय : छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पर सीआरबी अश्वनी लोहानी ने रनिंग स्टाफ, टिकट चेकिंग स्टाफ, ट्रैक मेंटेनर और कुलियों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की. इस मौके पर सीआरबी के सम्मान में सभी स्टाफ ने अपनी-अपनी निर्धारित वर्दी पहन रखी थी और उनमें भरपूर उत्साह देखने को मिला.

    इस मौके पर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक देवेंद्र कुमार शर्मा, मंडल रेल प्रबंधक, मुंबई मंडल एस. के. गर्ग सहित मुख्यालय एवं मुंबई मंडल के सभी विभाग प्रमुख एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में टिकट चेकिंग स्टाफ, ट्रैक मेंटेनर और कुली सहित अन्य रेलकर्मी अपनी-अपनी निर्धारित वेशभूषा में करीने से उपस्थित थे. सीआरबी श्री लोहानी के पहली बार मध्य रेलवे मुख्यालय में आगमन पर रेलकर्मियों में भारी उत्साह देखने को मिला. उन्होंने इस मौके पर सभी उपस्थित स्टाफ के साथ बातचीत भी की.

    फोटो परिचय : मध्य रेलवे के कर्मचारियों की समस्याओं पर सीआरबी अश्वनी लोहानी और मेंबर इंजीनियरिंग को ज्ञापन सौंपते हुए एनआरएमयू के महामंत्री वेणु पी. नायर. उनके साथ हैं एनआरएमयू के अध्यक्ष नितिन प्रधान, सह-महामंत्री विवेक नायर, अरुण मनोरे, श्याम नायक एवं अन्य पदाधिकारीगण. इस अवसर पर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक देवेंद्र कुमार शर्मा भी उपस्थित थे.

    इसके बाद श्री लोहानी ने मध्य रेल मुख्यालय में सभी मान्यताप्राप्त संगठनों के पदाधिकारियों से मुलाकात की. इस मौके पर नेशनल रेलवे मजदूर यूनियन (एनआरएमयू) के महामंत्री वेणु पी. नायर ने मध्य रेलवे के कर्मचारियों की समस्याओं पर सीआरबी अश्वनी लोहानी और मेंबर इंजीनियरिंग महेश कुमार गुप्ता को एक ज्ञापन सौंपा. उनके साथ एनआरएमयू के अध्यक्ष नितिन प्रधान, सह-महामंत्री विवेक नायर, अरुण मनोरे, श्याम नायक एवं अन्य पदाधिकारीगण भी मौजूद थे. इस अवसर पर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक देवेंद्र कुमार शर्मा भी उपस्थित थे.

    फोटो परिचय : मध्य रेलवे मुख्यालय में कर्मचारियों की समस्याओं पर सीआरबी अश्वनी लोहानी और मेंबर इंजीनियरिंग के साथ चर्चा करते हुए सीआरएमएस के अध्यक्ष डॉ. आर. पी. भटनागर. उनके साथ हैं सीआरएमएस के महामंत्री प्रवीण बाजपेई, मुंबई मंडल सचिव एस. के. दुबे, मंडल अध्यक्ष सोलंकी, विवेक शिशौदिया, ए. के. दुबे, एम. एफ. खान एवं अन्य पदाधिकारीगण. इस अवसर पर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक देवेंद्र कुमार शर्मा भी उपस्थित थे.

    सीआरबी अश्वनी लोहानी से इस मौके पर सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ (सीआरएमएस) के अध्यक्ष डॉ. आर. पी. भटनागर ने भी रेलकर्मियों की समस्याओं को लेकर मुलाकात की और एक ज्ञापन भी सौंपा. इस चर्चा में सीआरबी के साथ मेंबर इंजीनियरिंग महेश कुमार गुप्ता और मध्य रेलवे के महाप्रबंधक देवेंद्र कुमार शर्मा भी उपस्थित थे. डॉ. भटनागर के साथ सीआरएमएस के महामंत्री प्रवीण बाजपेई, मुंबई मंडल सचिव एस. के. दुबे, मंडल अध्यक्ष सोलंकी, विवेक शिशौदिया, ए. के. दुबे, एम. एफ. खान एवं अन्य पदाधिकारीगण भी उपस्थित थे.

    फोटो परिचय : मध्य रेलवे मुख्यालय में सीआरबी अश्वनी लोहानी को सबार्डिनेट सुपरवाइजर्स की समस्याओं पर ज्ञापन सौंपते हुए मध्य रेलवे इंजीनियर्स एसोसिएशन के महामंत्री इंजी. जे. के. सिंह. उनके साथ संगठन मंत्री इंजी. मनोज पांडेय, मंडल मंत्री इंजी. वी. के. शुक्ला सहित इंजी. एस. पी. सिंह, इंजी. जे. एस. पांडेय, इंजी. सचिन कोलते और इंजी. आर. बी. काटकर इत्यादि पदाधिकारीगण भी सीआरबी को मिलने गए प्रतिनिधि मंडल में शामिल थे.

    इस अवसर पर अन्य संगठनों में से ऑल इंडिया आरपीएफ एसोसिएशन, मध्य रेलवे, इंडियन रेलवे टिकट चेकिंग आर्गेनाईजेशन (आईआरटीसीएसओ), मध्य रेलवे ट्रैक मेंटेनर्स एसोसिएशन, ऑल इंडिया ओबीसी एसोसिएशन, मध्य रेलवे, ऑल इंडिया एससी/एसटी रेलवे एम्प्लाइज एसोसिएशन ने भी सीआरबी श्री लोहानी से मुलाकात करके उन्हें अपनी-अपनी समस्याओं से संबंधित ज्ञापन सौंपे. सेंट्रल रेलवे इंजीनियर्स एसोसिएशन (सीआरईए) के जोनल महामंत्री इंजी. जे. के. सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल सीआरबी से मिला और अपना ज्ञापन सौंपा. सीआरबी श्री लोहानी ने कहा कि उनकी जटिल समस्याओं का शीघ्र समाधान करने का सार्थक प्रयास किया जा रहा है.

    फोटो परिचय : महाराष्ट्र सरकार के सह्याद्री अतिथि गृह के सभागार में मुंबई उपनगरीय रेल नेटवर्क की समस्याओं पर चर्चा करते हुए बाएं से सीआरबी अश्वनी लोहानी, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीश, रेलमंत्री पीयूष गोयल और मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार.

    तत्पश्चात सीआरबी ने मध्य रेलवे मुख्यालय में अधिकारियों के साथ एक बैठक की, जिसमें मुख्यालय के सभी विभाग प्रमुख और मुंबई मंडल के सभी अधिकारी उपस्थित थे. इसके बाद वह सीधे सह्याद्री अतिथि गृह को रवाना हो गए. जहां रेलमंत्री पीयूष गोयल, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीश और मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार के साथ मुंबई उपनगरीय रेल नेटवर्क से संबंधित कुछ नई परियोजनाओं के विषय में चर्चा की. इस मौके पर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक देवेंद्र कुमार शर्मा एवं पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक ए. के. गुप्ता और एमआरवीसी के अधिकारियों के साथ महाराष्ट्र सरकार के सभी संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे.

    फोटो परिचय : महाराष्ट्र सरकार के सह्याद्री अतिथि गृह के सभागार में मुंबई उपनगरीय रेल नेटवर्क की भावी परियोजनाओं पर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक देवेंद्र कुमार शर्मा एवं पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक ए. के. गुप्ता और एमआरवीसी के अधिकारियों के साथ चर्चा करते हुए सीआरबी अश्वनी लोहानी, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीश, रेलमंत्री पीयूष गोयल और मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार.

सम्पादकीय