विपिन कुमार सिंह बने झांसी मंडल के नए वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक

    झांसी : वर्ष 2008 बैच के भारतीय रेल यातायात सेवा के अधिकारी विपिन कुमार सिंह ने उत्तर मध्य रेलवे, झांसी मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक का पदभार ग्रहण कर लिया. यहां आने से पहले वह उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय, इलाहाबाद में उप मुख्य वाणिज्य प्रबंधक (सामान्य) के पद पर कार्यरत थे.

    श्री सिंह द्वारा हाल ही में ‘ई-निरीक्षण’ नाम से रेलवे के लिए एक मोबाइल एप्लीकेशन विकसित किया गया है, जिसका उदघाटन महाप्रबंधक/उ.म.रे. एम. सी. चौहान द्वारा 19 जून को किया गया था. यह एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है. इसके इस्तेमाल से रेल अधिकारियों द्वारा किए जाने वाले निरीक्षण की गुणवत्ता में सुधार होगा तथा रेलवे को पेपर-लेस करने में यह अत्यंत सुविधाजनक साबित होगा.

    अमित सुदर्शन झांसी मंडल के नए सहायक वाणिज्य प्रबंधक

    वर्ष 2014 बैच के भारतीय रेल यातायात सेवा के अधिकारी अमित सुदर्शन ने झांसी मंडल के नए सहायक मण्डल वाणिज्य प्रबंधक का पदभार ग्रहण कर लिया है. झांसी मंडल में पोस्टिंग से पूर्व अमित सुदर्शन ने भारतीय रेल परिवहन प्रबंधन संस्थान, लखनऊ में प्रशिक्षु के रूप में प्रशिक्षण प्राप्त किया है. श्री सुदर्शन ने आईआईटी, रुड़की से वर्ष 2010 में स्नातक की डिग्री हासिल की है.

सम्पादकीय