एस. आर. रेड्डी को एआईआरपीएफए का अध्यक्ष बनाए रखने का प्रस्ताव पारित

    मुंबई में ऑल इंडिया आरपीएफ एसोसिएशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक संपन्न

    मुंबई : ऑल इंडिया आरपीएफ एसोसिएशन (एआईआरपीएफए) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक 29-30 जून को माटुंगा वर्कशॉप सभागृह, मुंबई में संपन्न हुई. इस अवसर पर 30 जून 2017 को बतौर इंस्पेक्टर, आरपीएफ, रेलसेवा से रिटायर हुए एस. आर. रेड्डी को आगे भी ऑल इंडिया आरपीएफ एसोसिएशन का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए रखने पर सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया गया.

    इस मौके पर श्री रेड्डी सहित एसोसिएशन के राष्ट्रीय महामंत्री यू. एस. झा, कार्याध्यक्ष धरमवीर सिंह, कोषाध्यक्ष बी. एल. बिश्नोई, एनआरएमयू के महामंत्री वेणु पी. नायर, यात्री सुविधा समिति के सदस्य डॉ. अशोक त्रिपाठी, मोहम्मद इरफान अहमद, जेडआरयूसीसी/प.रे. के सदस्य मुकुट बिहारी दवे एवं जेडआरयूसीसी/म.रे. की सदस्य कंचन खरे सहित सभी रेलों से आए राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और मुंबई मंडल, मध्य रेलवे के सभी आरपीएफ इंस्पेक्टर तथा अन्य आरपीएफ कर्मी बड़ी संख्या में उपस्थित थे.

    पहले दिन की कार्यवाही में सर्वप्रथम श्री रेड्डी का विदाई कार्यक्रम संपन्न हुआ. इस अवसर पर श्री रेड्डी का पूरा परिवार भी उपस्थित था. इसके अलावा श्री रेड्डी के बैच के तमाम रिटायर्ड एएससी, डीएससी आदि भी मौजूद थे. सभी रेलों के पदाधिकारियों सहित सभी उपस्थित गणमान्यों ने श्री रेड्डी को पुष्पगुच्छ देकर उनको स्वस्थ एवं दीर्घ जीवन की शुभकामनाएं दीं. इस अवसर पर श्री रेड्डी के पूर्व एवं वर्तमान सहयोगियों ने उनके बारे में अपने विचार और संस्मृतियाँ भी व्यक्त कीं और यह भी कहा कि वह उन्हें संगठन के अध्यक्ष पद पर आसीन रहते देखना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि श्री रेड्डी ने अपने छोटे से कार्यकाल में संगठन को काफी मजबूत किया तथा उनके अध्यक्ष पद पर बने रहने से संगठन को और भी ज्यादा मजबूती मिलेगी.

    इस अवसर पर एनआरएमयू के महामंत्री वेणु पी. नायर ने अपने संबोधन में आरपीएफ एसोसिएशन के साथ अपना गहरा रिश्ता होने की बात कहते हुए हर स्तर पर अपना सहयोग देने की बात कही. यात्री सुविधा समिति के सदस्य डॉ. अशोक त्रिपाठी, मोहम्मद इरफान अहमद, तथा जेडआरयूसीसी, प.रे. के सदस्य मुकुट बिहारी दवे एवं म.रे. की सदस्य कंचन खरे ने भी एसोसिएशन के साथ अपने जुड़ाव और सहयोग की बात कहते हुए प्रत्येक हर कदम पर साथ निभाने का वादा किया.

    बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा एवं वक्फ बोर्ड तथा अन्य कई पार्टी पदों पर एकसाथ सक्रिय मोह. इरफान अहमद ने कहा कि वह स्वयं को एसोसिएशन का एक सदस्य मानते हैं और इसके साथ कदम पर खड़े हैं. उन्होंने बिजनोर और दिल्ली-मथुरा के बीच हाल ही में चलती गाड़ियों में हुई दु:खद घटनाओं पर चिंता जाहिर करते हुए आरपीएफ कर्मियों का आहवान किया कि वे भविष्य में ऐसी घटनाओं को जी-जान से रोकने का प्रयास करें.

    आमंत्रित अतिथियों के संबोधन के बाद राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष बी. एल. बिश्नोई ने सेवानिवृत्ति के पश्चात् श्री रेड्डी को ही अध्यक्ष पद पर बनाए रखने का प्रस्ताव बैठक में उपस्थित राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों के समक्ष रखा. उनके इस प्रस्ताव को सदस्यों ने सर्वसम्मति और ध्वनिमत से पारित किया. इस अवसर पर दक्षिण पूर्व रेलवे के महामंत्री एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य प्रमोद कुमार सहित कई अन्य सदस्यों द्वारा रखे गए प्रस्तावों को भी सर्वसम्मति से पारित किया गया.

    सबसे अच्छी बात यह थी कि इस मौके पर मुंबई मंडल, मध्य रेलवे के सभी आरपीएफ इंस्पेक्टरों ने सभागार में उपस्थित होकर एसोसिएशन के साथ अपनी एकजुटता दर्शाई. इस मौके पर राष्ट्रीय महामंत्री श्री झा ने विशेष रूप से उन्हें संबोधित करते हुए एसोसिएशन के साथ सभी आरपीएफ इंस्पेक्टरों को जुड़ने की आवश्यकता बताई. श्री झा ने एसोसिएशन द्वारा बल कर्मियों के लिए किए गए तमाम प्रयासों तथा उपलब्धियों पर भी प्रकाश डाला और प्रशासन की कुटिल चालों से भी उन्हें अवगत कराया.